FacebookTwitterg+Mail

आमिर की '3 इडियट्स' के बाद से लद्दाख में बढ़ा पर्यटन, 10 साल बाद भी बरकरार

aamir khan 3 idiots upping the tourism of ladakh
11 April, 2019 02:50:48 PM

नई दिल्ली।  सुपरस्टार आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म '3 इडियट्स' को रिलीज हुए 10 साल हो गए लेकिन आज भी इस फिल्म का क्रेज लोगों में है। इस फिल्म ने सफलता के साथ बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के परिदृश्य को बदल दिया। इतना ही नहीं, इस फिल्म के बाद लद्दाख टूरिज्म में बढ़ोतरी हुई है। 

 

लद्दाख के खूबसूरत लोकेशन में फिल्माई गई, आमिर खान की '3 इडियट्स' ने लद्दाख में पर्यटन का चेहरा बदल दिया है। अभिनेता और उनकी फिल्म की लोकप्रियता के कारण पर्यटन उद्योग में शानदार उछाल देखने को मिला है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Me watching #3idiots movie in LRC Main Manila

A post shared by @ carlosmiguelkanahashi on Apr 10, 2019 at 6:08am PDT

इस साल अपनी रिलीज का एक दशक पूरा करने वाली '3 इडियट्स' को सदाबहार ब्लॉकबस्टर के रूप में जाना जाता है और इसने भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म की सूची में अपनी जगह बना ली है।

 

'3 इडियट्स' की रिलीज के पहले तक लद्दाख प्रमुख पर्यटकों के बीच एक अनजान जगह थी, लेकिन आमिर की फिल्म ने पर्यटकों के बीच इसे अब एक प्रसिद्ध स्थल बना दिया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Rancho, Farhan and Raju

A post shared by Movie Zone (@moviezonex) on Apr 9, 2019 at 1:18pm PDT

सरकार ने इस पर ध्यान देने के लिए उचित कदम उठाए हैं, जम्मू-कश्मीर के पर्यटन विभाग के सचिव रिगजन सम्फेल ने कहा,"हर साल हमें नए होटलों के लिए बहुत सारे आवेदन मिल रहे हैं क्योंकि लद्दाख में पर्यटन एक आकर्षक व्यवसाय बन गया है। हमने होटलों के लिए स्वीकृतियों की संख्या बढ़ा दी है। पिछले छह महीनों में हमने यह सुनिश्चित करने के लिए नए दिशानिर्देश विकसित किए हैं कि होटल सर्वोत्तम पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं का पालन करें और पर्यावरण को बाधित न करें।"

 

हाल ही में राजधानी में एक मीटिंग दौरान, द ऑल लद्दाख टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन, होटल और गेस्टहाउस संघ के साथ-साथ विभिन्न पर्यटन निकायों के प्रतिनिधियों ने अपनी बात रखी कि कैसे संख्या में वृद्धि के साथ वे लद्दाख में स्थायी पर्यटन सुनिश्चित कर सकते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Cuplikan Film 3 Idiots #3idiots #3idiotsmovie #rancho #amirkhan

A post shared by Astri Irma Yunita (@astrimanita) on Apr 8, 2019 at 2:05am PDT

सिर्फ '3 इडियट्स' ही नहीं, आमिर खान दिल चाहता है, रंग दे बसंती इत्यादि जैसी फिल्मों के साथ भी नया ट्रेंड शुरू करने के लिए जाने जाते है। फिल्मों की बात करें तो, आमिर खान जल्द ही अपनी अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग शुरू करेंगे, जिसकी घोषणा उनके जन्मदिन पर की गई थी।  


Aamir Khan 3 Idiots tourism of Ladakh bollywood newsfilmy duniya
loading...