main page

दो शादियां कर चुके हैं आमिर खान,'लगान' के सेट पर किरण को दिल दे बैठे थे मिस्टर परफेक्शनिस्ट

14 March, 2020 11:15:17 AM

सिनेमा जगत के मशहूर एक्टर आमिर खान का आज बर्थडे है। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज पूरे 55 साल के हो गए हैं। आमिर न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही मशहूर एक्टर के नाम से जाने जाते हैं, बल्कि पूरे देश में उनकी फिल्मों के चर्चे हैं। एक्टर ने अपनी दमदार फिल्मों से लोगों के दिलों में राज किया है। प्रोफैशनल लाइफ के साथ-साथ हीरो की पर्सनल लाइफ की कहानी भी काफी इंट्रेस्टिंग है।

बॉलीवुड तड़का टीम. सिनेमा जगत के मशहूर एक्टर आमिर खान का आज बर्थडे है। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज पूरे 55 साल के हो गए हैं। आमिर न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही मशहूर एक्टर के नाम से जाने जाते हैं, बल्कि पूरे देश में उनकी फिल्मों के चर्चे हैं। एक्टर ने अपनी दमदार फिल्मों से लोगों के दिलों में राज किया है। प्रोफैशनल लाइफ के साथ-साथ हीरो की पर्सनल लाइफ की कहानी भी काफी इंट्रेस्टिंग है। तो चलिए जानते हैं आज उनके बर्थडे पर लव लाइफ से जुडी़ खास बाते...

Bollywood Tadka
क्या आपको पता है आमिर खान ने 2 शादियां की हैं। जी हां, पहली पत्नी के प्यार में तो एक्टर इस कदर पागल थे कि उन्हें पाने के लिए खून से लेटर लिखकर अपने प्यार का इजहार किया था। चलिए बताते हैं किस तरह शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी..
रीना से हुआ था पहला प्यार
बता दें आमिर ने पहली शादी रीना दत्ता से रचाई थी। दरअसल, रीना आमिर के घर के सामने ही रहती थी। आमिर घर से आते जाते रीना को निहारते रहते थे, लेकिन रीना उन दिनों आमिर को भाव नहीं देती थीं। आमिर ने रीना को पाने के लिए कई पापड़ बेले, लेकिन उनकी कोशिशो का रीना पर कोई जादू न चल सका।

Bollywood Tadka
एक दिन आमिर ने रीना को अपने खून से लेटर लिखा। खून से लिखे उस खत को देखकर रीना को बहुत गुस्सा आया, इसके लिए रीना ने आमिर की खूब क्लास लगाई। इस घटना के बाद से रीना भी मन ही मन उन्हें चाहने लगी। धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया और साल 1986 में दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली।

Bollywood Tadka
अब दोनों ने शादी तो कर ली, लेकिन दोनों मजहब अलग होने के चलते ये शादी उनके परिवार वालों को कतई पसंद नहीं थी, लेकिन कुछ सालों बाद उनके परिवार वाले इस रिश्ते के लिए मान गए। इसके बाद रीना के घर दो प्यारे बच्चों बेटी इकरा और बेटा जुनैद खान का जन्म हुआ। जैसे ही इनकी फैमिली लाइफ आगे बढ़ने लगी, दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और साल 2002 में दोनों अलग हो गए। दोनों ने तलाक ले लिया।

Bollywood Tadka

किरण से की दूसरी शादी
रीना से तलाक के कुछ सालों बाद आमिर की मुलाकात किरण राव से हुई। आमिर को किरण को फिल्म 'लगान' के सेट पर मिले थे। शादीशुदा होने के बाद भी आमिर का दिल किरण पर आ गया। 

Bollywood Tadka
आमिर ने एक इंटरव्यू में बताया था, रीना से तलाक के बाद किरण से मिला, उस वक्त वो मेरी अच्छी दोस्त भी नहीं थीं, तलाक के बाद मैं ट्रॉमा से गुजर रहा था, इसी बीच एक दिन किरण से बातचीत बढ़ी और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे।

Bollywood Tadka
साल 2005 में आमिर ने किरण से शादी की। 5 दिसंबर 2011 को सेरोगेसी के जरिए किरण और आमिर के घर एक बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम 'आजाद राव खान' है।

Bollywood Tadka
शादी के बाद दोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता है। किरण आमिर की हर फिल्म में उनके साथ नजर आती हैं। इतना ही नहीं, किरण आमिर की कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुकी हैं। 


aamir khanbirthdayspecialBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Newscelebrity
loading...