main page

आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगा डाला जंगल, देखें वीडियो...

29 September, 2020 08:02:25 PM

आमिर खान गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि है। सितंबर 2018 से शुरू हुए 2 वर्षों की अवधि में...

नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन (Paani Foundation) की हालिया उपलब्धि है। सितंबर 2018 से शुरू हुए 2 वर्षों की अवधि में, महान जापानी पारिस्थितिकीविद अकीरा मियावाकी से प्रेरित - सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफर को शुरू किया, जिसमें एक बंजर भूमि को जंगल में बदला जाता है।

 

आमिर खान ने शेयर किया वीडियो
दो साल बाद, सितंबर 2020 में इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है। फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र (Maharashtra) के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और वृक्षारोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। अंतिम परिणाम जबरदस्त है और गर्व करने लायक है क्योंकि अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध है। आमिर ने यह दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Please watch and give me your reactions. Love. a.

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on Sep 29, 2020 at 2:00am PDT

 

बंजर जमीन पर उगाया जंगल
आमिर खान, किरण राव और सम्पूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई वर्षों से महाराष्ट्र और उसके आसपास जल संरक्षण गतिविधियों में संलग्न है। फाउंडेशन के अविश्वसनीय समय और प्रयासों ने मनुष्यों, पौधों और जानवरों को सामंजस्यपूर्ण रूप से बदलने में सक्षम बनाया है। उनके प्रयासों से बंजर सूखे इलाकों में आज हरे-भरे जंगल उग आए हैं।


Paani FoundationKiran RaoAamir KhanNGOSatyamev Jayate Water CupMaharashtraपानी फाउंडेशन
loading...