FacebookTwitterg+Mail

आमिर खान की हैं 2 बहनें, एक बॉलीवुड में तो दूसरी रहती है विदेश में

aamir khan sisters
14 March, 2018 03:42:06 PM

मुंबई: आमिर को इंडस्ट्री में मिस्टर परफैक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत 1973 में फिल्म 'यादों की बारात' से की थी। इनके बचपन का नाम मोहम्मद आमिर हुसैन था।  आमिर अपनी पसर्नल लाइफ के बारे में ज्यादा बात नहीं करते।

लेकिन कम लोग जानते हैं कि भाई और एक्टर फैजल खान के साथ उनकी दो बहनें भी हैं। आमिर खान की दोनों बहनों निखत और फरहत के बारे में बताने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

निखत ने बतौर प्रोड्यूसर एक्टिंग वर्ल्ड में अपने पिता ताहिर की पहली फिल्म 'तुम मेरे हो'(1990) को प्रोड्यूज करने में हाथ बंटाया था। निखत ने ब्वॉयफ्रेंड संतोष हेगड़े से अफेयर के बाद शादी की और वे पुणे शिफ्ट हो गईं। दोनों से दो बच्चे एक बेटा श्रवण हेगड़े और बेटी सेहर हेगड़े है।

 PunjabKesari

वहीं दूसरी बहन का नाम फरहत है जो कि इंडिया में नहीं बल्कि US में रहती हैं। फरहत यहां अपने बेटों के साथ रहती हैं, उनके बारे में इससे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं । 

बता दें कि आमिर को चार बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी दिया जा चुका है। हालांकि, इनमें से एक बार भी वे बेस्ट एक्टर नहीं चुने गए। आमिर को पहला नेशनल फिल्म अवॉर्ड (स्पेशल मेंशन) 1989 में 'राख' के लिए मिला था। इसके बाद 2001 में फिल्म 'लगान' के लिए बेस्ट फिल्म (प्रोवाइडिंग होलसम एंटरटेनमेंट), 2004 में बेस्ट 'मैडनेस इन द डेजर्ट' के लिए बेस्ट एक्सप्लोरेशन/ एडवेंचर फिल्म और 2008 में 'तारे जमीन पर' के लिए बेस्ट फिल्म ऑन फैमिली वेलफेयर का नेशनल अवॉर्ड मिला।
 


aamir khan sisters
loading...