main page

आमिर के बेटे जुनैद खान ने पूरा किया Navarasa Sadhana से अपना एक्टिंग कोर्स

18 January, 2021 02:49:45 PM

जुनैद खान ने ''नवरस साधना'' नामक भारतीय थिएटर कोर्स किया पूरा।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बेटे जुनैद खान इन दिनों अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जुनैद यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म के जरिर अपना डेब्यू करने वाले हैं। जुनैद खान जो 2017 से एक थिएटर अभिनेता हैं, उन्होंने पिछले महीने यह नवरस साधना' कोर्स किया है, जो केरल के इरिनजालकुडा से तालुख रखता है। जुनैद ने यह कोर्स एक कलाकार के रूप में अपने क्षितिज को व्यापक बनाने और भारतीय थिएटर में खुद को समृद्ध करने के लिए किया है। 

 

आमिर के बेटे जुनैद खान ने Navarasa Sadhana से पूरा किया कोर्स
उन्होंने भारत के सबसे प्रतिष्ठित अभिन्न गुरु, वेणु जी से सीखा है, जिन्होंने कई अभिनेताओं और नर्तकों को नटनाकिराली, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (दिल्ली) और इंटरकल्चरल थिएटर इंस्टीट्यूट (सिंगापुर) में वर्कशॉप का आयोजन करते हुए प्रशिक्षित किया है। जुनैद इस कोर्स को करने के लिए बहुत उत्सुक थे, जो अभिनेताओं द्वारा नौ रासा-एस का एक व्यवस्थित और दैनिक अभ्यास है, जिसका उद्देश्य व्यक्ति में एक अभिनेता के रूप में अपने कोर को मजबूत करना है लेकिन कोविड-19 के कारण, उन्हें यह केवल ऑनलाइन की सीखना पड़ा।  

 

अब उन्होंने न केवल इस कोर्स को पूरा कर लिया है, बल्कि वे इसके बारे में अधिक से अधिक पढ़ रहे हैं और इंडियन थिएटर पर सेल्फ स्टडी जारी रख रहे हैं। नवरस, अभिनय की नौ इंद्रियाँ संगीत के सप्त स्वरों की तरह है। साधना, अभ्यास से न केवल अभिनय कौशल बल्कि रचनात्मकता को भी जागृत करने में मदद मिलती है। थिएटर अभिनेता के रूप में अपना सफ़र शुरू करने से पहले, जुनैद ने लॉस एंजिलिस में AADA में 2 साल तक थिएटर की पढ़ाई की थी। और अब इंडियन थिएटर का अध्ययन करने के साथ, जुनैद एक कलाकार के रूप में अपने कौशल को मजबूत करने और रचनात्मक रूप से एक ऑल राउंडर बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

 

बता दें कि जुनैद को लेकर पिछले दिनों खबर आई थी कि वह बहुत जल्द बतौर एक्टर बॉलीवुड में एंट्री करन वाले हैं लेकिन इस बात की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई थी। बताया गया था कि जुनैद यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म के जरिर अपना डेब्यू करने वाले हैं। वहीं कुछ दिन पहले इन खबरों पर मुहर लग चुका है। फिल्म को सलाम नमस्ते डायरेक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा डायरेक्ट करेंगे। बता दें कि अगले साल फिल्म फ्लोर पर आ जाएगी। फिल्म में जुनैद एक पत्रकार का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे जो एक ढोंगी बाबा का भंडाफोड़ करेगा। बता दें कि फिल्म साल 1862 में जादूनाथ जी बृजनाथ जी महाराज के केस के ऊपर एक सच्ची घटनाओं पर आधारित होगी। 

 


aamir khanjunaid khanjunaid khan bollywood debutjunaid khan theatre actor
loading...