main page

Rocket Boys के डायरेक्टर अभय पन्नू "भारत के सबसे प्रभावशाली युवा" सूची में हुए शामिल

Updated 30 April, 2022 12:55:09 PM

रॉकेट बॉयज के डायरेक्टर अभय पन्नू "भारत के सबसे प्रभावशाली युवा" सूची में हुए शामिल।

नई दिल्ली। जीक्यू के 2022 के सबसे सबसे प्रभावशाली युवा भारतीयों की सूची में सोनी लिव की वेब सीरीज रॉकेट बॉयज के डायरेक्टर अभय पन्नू  का नाम भी जुड़ गया है। पथ-प्रदर्शक भौतिकविदों होमी भाभा और विक्रम साराभाई की उपेक्षित विरासतों पर आधारित रॉकेट बॉयज़ बनाने में काफी समय लगा था।  एक ऐसे युग में जहां बायोपिक्स आमतौर पर खेल हस्तियों पर केंद्रित होते हैं, लेखक-निर्देशक अभय पन्नू ने दर्शकों को परमाणु रिएक्टरों, पॉवर गेम और राष्ट्र निर्माण के लिए  विज्ञान के योगदान की जटिल तथा कठिन रास्ते का दुनिया को सफर कराया।  यहां तक ​​कि निर्माताओं के साथ अपनी पिच बैठकों के दौरान, जब वह भाभा और साराभाई की श्वेत-श्याम छवियों को प्रदर्शित कर रहे  थे, तो कुछ ही भारतीय वैज्ञानिकों है जिन्हे पहचाना गया।  और यही हमारी सामूहिक चेतना में स्मृति की कमी थी जिसे पन्नू दूर करना चाहते थे।

 

बहुत पसंदीदा शो रॉकेट बॉयज़ को लेकर पन्नू कहते हैं कि, "निंदक नहीं बल्कि यह सभी बाधाओं के बावजूद आस्तिक होने के महत्व के बारे में है", वह आगे एक डायस्टोपियन फिल्म लिख रहे हैं जो आशा के साथ एक "मानव कहानी" है।  रॉकेट बॉयज़ का दूसरा सीज़न अगले साल रिलीज़ होगा और साजिश के सिद्धांतों में आगे बढ़ेगा, जिसका पहले सीज़न में केवल संक्षेप में उल्लेख किया गया था।  अब वह भाभा और साराभाई के संपर्क में है (जो शो देखने के बाद उनके पास पहुंचे) और यहां तक ​​कि भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च जैसे संस्थानों से भी एसोसिएट है जिससे दूसरे सीज़न उत्साह बढ़ाने का काम करेंगे। अभय पन्नू द्वारा निर्देशित रॉकेट बॉयज़, सिद्धार्थ रॉय कपूर (रॉय कपूर फिल्म्स) और मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी (एमे एंटरटेनमेंट) द्वारा निर्मित है।

 

बता दें की GQ की ३० मोस्ट इंफ्लूइंशल यंग इंडियंस २०२२ की इस सूची में अभय पन्नू के साथ सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, शुभमन गिल, पी वी सिंधु और भी कई प्रभावशाली लोगों के नाम शामिल है।

Content Writer: Deepender Thakur

Rocket BoysRocket Boys season 2director Abhay PannuGQ30 Most Influential Young Indians of 2022

loading...