main page

9 साल पुराने ट्वीट पर महाभारत:काॅमेडियन अबीश ने यूपी पूर्व CM मायावती पर किया था 'सेक्‍स‍िस्‍ट' कमेंट, गिरफ्तारी की मांग उठते ही मांगी माफी

Updated 21 May, 2021 01:40:25 PM

सोशल मीडिया एक ऐसी दुनिया है, जहां वर्षों पहले हुई किसी भी बात पर कभी भी हंगामा हो सकता है। कुछ ऐसा ही काॅमेडियन और यूट्यूब अबीश मैथ्यू के साथ हुई। अबीश को 9 साल पुराने ट्वीट मामले में अब यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती से माफी मांगनी पड़ी है। दरअसल, साल 2012 में अबीश ने अपने एक ट्वीट में मायावती के लिए ''सेक्सिस्ट'' कमेंट किया था, जिसको लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है। मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए उनका ट्वीट बीते दिनों अचानक फिर से सुर्ख‍ियों में आ गया और अ

मुंबई: सोशल मीडिया एक ऐसी दुनिया है, जहां वर्षों पहले हुई किसी भी बात पर कभी भी हंगामा हो सकता है। कुछ ऐसा ही काॅमेडियन और यूट्यूब अबीश मैथ्यू के साथ हुई। अबीश को 9 साल पुराने ट्वीट मामले में अब यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती से माफी मांगनी पड़ी है। अबीश ने गुरुवार को इस विवाद पर एक लंबा बयान जारी कर माफीनामा शेयर किया।

Bollywood Tadka

6 साल पुराना मामला 

दरअसल, साल 2012 में अबीश ने अपने एक ट्वीट में मायावती के लिए 'सेक्सिस्ट' कमेंट किया था, जिसको लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है। मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए उनका ट्वीट बीते दिनों अचानक फिर से सुर्ख‍ियों में आ गया और अबीश की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी। ट्विटर पर इस दौरान हैशटैग #Arrest_Abish_Mathew ट्रेंड हुआ। ट्विटर की नीतियों के उल्लंघन के कारण अबीश का पुराना ट्वीट हटा दिया गया है। अबीश ने साल 2012 में अपने एक ट्वीट में मायावती को 'बदसूरत' बताते हुए ‘सेक्सिस्ट’ कमेंट किया था। बसपा सुप्रीमो पर सिर्फ 'मूर्तियां' बनवाने का आरोप लगाते हुए अबीश ने उनके लिए 'सो अगली' यानी 'बदसूरत' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। 

 

Bollywood Tadka

साल 2021 में मांगी माफी

अचानक उठे इस विवाद के बाद अबीश ने माफी मांगी। उन्होंने लिखा-2012 में किए गए उनके एक ट्वीट के फिर से सामने आने के बाद वह इसमें 'सेक्सिज्म' देख सकते हैं। अबीश ने लिखा-'उनके शब्‍दों से हर जगह की महिलाओं को ठेस पहुंची है, ऐसे में वह उन खराब शब्दों के लिए शर्मिंदा हैं। मुझे अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। मैं उन लोगों का आभारी हूं जो मेरे आपत्तिजनक पोस्ट को सामने लेकर आए और मुझे मेरी गलतियां दिखाकर माफी मांगने का मौका दिया।
उम्‍मीद करता हूं, आप मुझे दिल से माफ करेंगे।'

Bollywood Tadka


बता दें कि अबीश मैथ्यू ने एक रेडियो जॉकी के तौर पर करियर की शुरुआत की थी और फिर वह यूट्यूबर बने। उन्हें  AIB के लिए जाना जाता है। इसके अलावा वह यूट्यूब पर अपने शो 'सन ऑफ अबीश' के होस्ट के रूप में भी पहचान बना चुके हैं। 

Content Writer: Smita Sharma

abish mathewapologizescommentmayawatiBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...