main page

एक चुम्मा तू मुझको उधार... गाने पर हुआ था विवाद, 22 साल बाद HC ने गोविंदा-शिल्पा शेट्टी को दी राहत

Updated 09 August, 2019 03:37:09 PM

साल 1996 में आईं फिल्म छोटे सरकार तो सबको याद ही होगी। इस फिल्म का गाना ''इक चुम्मा तू मुझको उधार देई दे, बदले में यूपी-बिहार लेई ले...'' को लोगों ने काफी पसंद किया था।  गाने को फिल्म स्टार गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की जोड़ी पर फिल्माया गया था। इस गाने पर दिखाए लटकों-झटकों से गोविंदा-शिल्पा के स्टारडम तो बहुत मिली लेकिन बिहार और यूपी के कई लोगों को गाने के बोल रास नहीं आए थे।

मुंबई:  साल 1996 में आईं फिल्म छोटे सरकार तो सबको याद ही होगी। इस फिल्म का गाना 'इक चुम्मा तू मुझको उधार देई दे, बदले में यूपी-बिहार लेई ले...' को लोगों ने काफी पसंद किया था।  गाने को फिल्म स्टार गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की जोड़ी पर फिल्माया गया था। इस गाने पर दिखाए लटकों-झटकों से गोविंदा-शिल्पा के स्टारडम तो बहुत मिली लेकिन बिहार और यूपी के कई लोगों को गाने के बोल रास नहीं आए थे।

 

Bollywood Tadka,शिल्पा शेट्टी इमेज,शिल्पा शेट्टी फोटो,शिल्पा शेट्टी पिक्चर, गोविंदा इमेज,गोविंदा फोटो, गोविंदा पिक्चर

1997 में पाकुड़ (अब झारखंड में) सीजेएम की कोर्ट में गोविंदा और शिल्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। याचिका में कहा गया कि ये गाना अश्लील होने के साथ ही बिहार-यूपी की अवमानना करता है। याचिका मोहिनी मोहन तिवारी की ओर से दाखिल की गई। सीजेएम ने सख्त संज्ञान लेते हुए गोविंदा और शिल्पा को सेक्शन 294 (अश्लील गाना) और 500 (अवमानना) के तहत नोटिस जारी किया।

Bollywood Tadka,शिल्पा शेट्टी इमेज,शिल्पा शेट्टी फोटो,शिल्पा शेट्टी पिक्चर, गोविंदा इमेज,गोविंदा फोटो, गोविंदा पिक्चर

लेकिन उस नोटिस की ठीक पतों पर तामील नहीं हो सकी। ऐसे में कोर्ट की कार्यवाही से अनभिज्ञ गोविंदा और शिल्पा कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए। बाद में कोर्ट ने दोनों के खिलाफ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी किए। जब गोविंदा को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने 2001 में हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया और पाकुड़ में सीजेएम कोर्ट में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने की गुहार लगाई। शिल्पा ने भी वैसा ही किया जैसा कि गोविंदा ने किया।

Bollywood Tadka,शिल्पा शेट्टी इमेज,शिल्पा शेट्टी फोटो,शिल्पा शेट्टी पिक्चर, गोविंदा इमेज,गोविंदा फोटो, गोविंदा पिक्चर


22 साल बाद गोविंदा-शिल्पा को मिली राहत 

याचिका दर्ज होने के तकरीबन 22 साल बाद आखिरकार गोविंदा और शिल्पा को इस मामले में राहत मिली। जस्टिस अमिताभ गुप्ता ने गोविंदा और शिल्पा के हक में फैसला सुनाया है। जस्टिस अमिताभ ने कहा कि फिल्म स्टारों पर आम नियम लागू नहीं होता क्योंकि फिल्म को सेंसर बोर्ड ने सिनेमोटोग्राफी एक्ट, 1952 के तहत पास किया हुआ था। जस्टिस अमिताभ ने निचली अदालत का आदेश रद्द करने के साथ गोविंदा और शिल्पा शेट्टी को राहत दे दी। 
 

: Smita Sharma

govindashilpa shetty22 yearsreliefhigh courtsongEk chumma tu mujhko udhar dei debadle me UP Bihar lei lechote sarkarBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity News

loading...