main page

सुशांत केस में CBI, ED, NCB के बाद अब NIA की हो सकती है एंट्री, ड्रग्स मामलों में मिली जांच की मंजूरी

23 September, 2020 01:24:49 PM

सुशांत सिंह राजपूत केस को देश की तीन बड़ी जांच एंजेसियां केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) डेंडल कर रही हैं। इसी बीच अब इस केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की एंट्री हो सकती है। हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस केस में ड्रग्स कनेक्शन आने के बाद से कई बड़े खुलासे हुए हैं, जिसके बाद इनकी जांच के लिए केंद्र सरकार ने NIA को मंजूरी दे दी है।

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस को देश की तीन बड़ी जांच एंजेसियां केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) डेंडल कर रही हैं। इसी बीच अब इस केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की एंट्री हो सकती है। हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस केस में ड्रग्स कनेक्शन आने के बाद से कई बड़े खुलासे हुए हैं, जिसके बाद इनकी जांच के लिए केंद्र सरकार ने NIA को मंजूरी दे दी है।

 

Bollywood Tadka

बता दें कि इस एजेंसी का गठन मूल रूप से आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच के लिए किया जाता है।  लेकिन नॉर्कोटिक्स का यह पहला मामला होगी, जिसकी जांच इस आतंक रोधी संस्था से कराई जाएगी। दरअसल, वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी की।

Bollywood Tadka

इसमें कहा गया-'धारा 53 द नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के अनुसार, केंद्र राज्यों के साथ परामर्श करने के बाद एनआईए में निरीक्षकों के रैंक से ऊपर के अधिकारियों को शक्तियों का प्रयोग करने और कर्तव्यों का पालन करने के लिए आमंत्रित करता है।' यह धारा सरकार को किसी भी अधिकारी को इस अधिनियम के तहत अपराधों की जांच के लिए एक पुलिस स्टेशन की शक्तियां प्रदान करने की अनुमति देती है। 

Bollywood Tadka

ड्रग्स चैट में नया खुलासा

ड्रग्स चैट मामले में एनसीबी की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. सोमवार रात से इस केस में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच हुई बातचीत के हिस्से सामने आए।  इनमें दीपिका के लिए D और करिश्मा के लिए K कोडनेम का इस्तेमाल किया जा रहा था। दीपिका-करिश्मा के बीच यह बातचीत 28 अक्टूबर 2017 को हुई थी।

Bollywood Tadka

 

एक हफ्ते के लिए फिर मुंबई जाएगी सीबीआई टीम

इस बीच सुशांतकेस की जांच को आखिरी मुकाम पर पहुंचाने के लिए सीबीआई की टीम आज एक हफ्ते के लिए दोबारा मुंबई जा रही है। सुशांत केस मे लगातार 21 दिनों की जांच के बाद सीबीआई टीम कुछ दिनों पहले ही दिल्ली लौटी है। पिछले तीन दिनों से सीबीआई मुख्यालय में अब तक की जांच के नतीजों को लेकर बैठके हुईं। सीबीआई को अभी तक ऐसा कोई सबूत नही मिला है जिससे ये साबित होता हो कि सुशांत की हत्या की गई है।

Bollywood Tadka

सीबीआई अब दिशा सालियान केस में इसका कोई कनेक्शन ढूंढने की कोशिश में है। इसके अलावा एम्स की फोरेंसिक टीम अपनी रिपोर्ट अगले सप्ताह सीबीआई को सौंपने जा रही है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की तरफ से फोरेंसिक टीम को स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि वो अपनी रिपोर्ट में उन्हीं बातों का जिक्र करें, जिन्हें कोर्ट में साबित किया जा सके।ऐसा इसलिए क्यों कि सीबीआई इस मामले में ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहती जिससे उसे कोर्ट की फटकार का सामना करना पड़े।


sushant singh rajputCBINCBEDNIAinvestigationdrug caseBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...