main page

मां काली के पोस्टर पर मचे बवाल के बीच आगा खान म्यूजियम ने मांगी माफी, इंडियन हाई कमिशन ने जताया था विरोध

Updated 06 July, 2022 11:43:53 AM

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री ''काली'' के पोस्टर पर कुछ दिनों से खूब हंगामा मचा हुआ है। लोग पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाए जाने का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं और इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच विवाद बढ़ता देख आगा खान म्यूजियम ने माफी मांग ली है।

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर कुछ दिनों से खूब हंगामा मचा हुआ है। लोग पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाए जाने का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं और इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच विवाद बढ़ता देख आगा खान म्यूजियम ने माफी मांग ली है। 


Bollywood Tadka

 

आगा खान म्यूजियम ने माफी मांगते हुए अपने स्टेटमेंट में कहा, 'म्यूजियम इस बात पर माफी मांगता है कि यहां प्रदर्शित 18 शॉर्ट वीडियोज में से एक ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।'

Bollywood Tadka


बता दें कि टोरंटो मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी के प्रोजेक्ट प्रजेंटेशन में अलग-अलग धार्मिक-सामाजिक समूहों की तरफ से 'अंडर द टेंट' प्रोग्राम के तहत आगा खान म्यूजियम में काली पोस्टर का भी प्रदर्शन हुआ था, जिसके विरोध के बाद उन्होंने माफी मांगी है।  इससे पहले कनाडा के इंडियन हाई कमिशन ने अधिकारियों से ऐसे सभी पोस्टर-वीडियो को हटाने की मांग की थी जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हों।

Content Writer: suman prajapati

Aga Khan MuseumapologizedruckusposterKaaliBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity NewsEntertainment

loading...