main page

'हामिद' ने भी जीते दो नेशनल अवार्ड, अरशद रेशी चुने गए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट

10 August, 2019 08:30:52 PM

फिल्म ‘हामिद’ इन दिनों हर किसी की जुबान पर राज कर रही है। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अरशद रेशी ने एक बच्चे के किरदार को दर्शाया है, जो कि काफी क्यूट है। इस फिल्म ने भारत के साथ साथ विदेशों में भी खूब नाम कमाया। अब कल यानि शुक्रवार को आयोजित 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों म

मुंबईः फिल्म ‘हामिद’ इन दिनों हर किसी की जुबान पर राज कर रही है। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अरशद रेशी ने एक बच्चे के किरदार को दर्शाया है, जो कि काफी क्यूट है। इस फिल्म ने भारत के साथ साथ विदेशों में भी खूब नाम कमाया। अब कल यानि शुक्रवार को आयोजित 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में इस फिल्म ने दो अवार्ड जीते हैं - जिसमें सबसे पहला सर्वश्रेष्ठ उर्दू फिल्म की श्रेणी में और दूसरा पुरस्कार तलहा अरशद रेशी ने सर्वश्रेष्ठ बाल एक्टर के तौर पर जीता। अपनी उपलब्धियों की सूची में एक नया आयाम जोड़ते हुए प्रोडक्शन स्टूडियो यूडली फिल्म्स ने प्रासंगिक और मजबूत कहानी वाली फिल्में बनाने की अपनी दूरदर्शिता और क्षमता को साबित किया है।
Bollywood Tadka
ये फिल्म यूडली फिल्म्स द्वारा निर्मित है। इस फिल्म के निर्देशक एज़ाज खान है। निर्देशक एजाज खान ने कहा, "मैं इस जीत से बेहद रोमांचित हूँ। यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब रही है और मैं यह व्यक्त नहीं कर सकता कि इसने मुझे कितनी खुश दी है। इस फिल्म को साथ लाने के लिए मैं पूरी टीम अपने माता-पिता और परिवार का बहुत आभारी हूँ। मेरे लिए इस जीत का अनुभव खट्टा-मीठा रहा है क्योंकि कश्मीर में फोन की लाइनें जाम होने की वजह से हम फिल्म के अपने हीरो तल्हा तक नहीं पहुँच सके हैं। यह उनकी प्रशंसा करने का समय है और मेरी इच्छा है कि मैं यह पल अभी उनके साथ साझा कर सकूँ। ”
Bollywood Tadka
यूडली फिल्म्स के निर्माता सिद्धार्थ आनंद कुमार ने कहा, "हामिद हमारे संघर्षपूर्ण समय में आशा और शांति के संदेश के साथ एक बेहद प्रासंगिक और संवेदनशील फिल्म है। इस फिल्म को बनाना कठिन था और राष्ट्रीय अवार्ड के जूरी द्वारा सम्मान मिलना हामिद के हर कलाकार और क्रू के सदस्य की कड़ी मेहनत पर मुहर लगाता है। हम यूडली में ऐसी फिल्में बनाने का प्रयास करते हैं जो समय की कसौटी पर खरा उतरे और उम्मीद है कि हामिद भी उनमें से एक होगी।"
Bollywood Tadka
रसिका दुगल, विकास कुमार, सुमित कौल और तल्हा अरशद रेशी स्टारर 'हामिद' एक आठ साल के लड़के, हामिद और एक सीआरपीएफ जवान- के बीच के असंभाव्य बंधन की पड़ताल करती है जो अपनी परेशानी के हालात में एक-दूसरे की ओर देखते हैं। उनके बीच एक ऐसा संबंध विकसित होता है जो उन्हें संवाद और बातचीत के जरिए उनकी समस्याओं का हल निकालने में मदद करता है। फिल्म पूरी तरह से कश्मीर में शूट की गई है और आठ वर्षीय नायक एक स्थानीय कश्मीरी लड़का है।
Bollywood Tadka
यूडली फिल्म्स के बारे में बात करें तो बता दें फिल्म का निर्माण यूडली फिल्म्स द्वारा किया गया है जिसने निडर फिल्म निर्माण के मंत्र को अपनी ब्रांड फिलॉसफी के तौर पर अपनाया है। यूडली फिल्म्स कंटेंट-आधारित फिल्मों के निर्माण और रिलीज करने के अपने वादे पर कायम है, चाहे वह 'अज्जी' हो, 'कुछ भीगे अल्फाज' , 'बृजमोहन अमर रहे', 'आश्चर्यचकित' हो या फिर इस साल जल्द रिलीज होने वाली फिल्में 'हब्बदी', 'एक्सोन' और 'छोटे नवाब'। यूडली फिल्म्स ने 'बृजमोहन अमर रहे' और 'म्यूजिक टीचर' के साथ नेटफ्लिक्स ओरिजिनल और 'अज्जी', 'कुछ भीगे अल्फाज' और 'आश्चर्यचकित' जैसी फिल्मों के साथ ओटीटी प्लेटफार्मों पर भी दस्तक दी है, जो अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रमिंग कर रही है।  


HamidAijaz KhanSiddharth Anand KumarVikram Mehrabollywoodbollywood tadkabollywood top newsbollywood updatesbollywood latest newsbollywood hindi newsbollywood khabarbollywood breaking
loading...