FacebookTwitterg+Mail

धर्मग्रंथ बेअदबी मामला: अक्षय कुमार से पंजाब SIT ने की 2 घंटे तक पूछताछ

akshay kumar arrives chandigarh
21 November, 2018 12:59:27 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को बीतें दिनों एसआईटी ने बरगाड़ी में धर्म ग्रंथ के अपमान के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। अब आज सुबह अक्षय कुमार चंडीगढ़ पहुंचे। यहीं से वो एसआईटी के सामने अपने बयान दर्ज करवाने और इन्वेस्टिगेशन में सहयोग देने पहुंचे। इस दौरान अक्षय से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की गई।

 

PunjabKesari

 

अक्षय से चंडीगढ़ पुलिस हेडक्वाटर में सुबह 9.30 बजे से लेकर 11.30 बजे तक पूछताछ चली। इस दौरान SIT के सभी अहम सदस्य वहां मौजूद थे। पूछताछ के दौरान अक्षय से वही पांच सवाल पूछे गए जो जांच दल ने सुखबरी सिंह से बादल से पूछे थे। इनमें सबसे अहम सवाल यही था कि क्या अक्षय ने सुखबीर सिंह बादल और राम रहीम की कोई मीटिंग फिक्स करवाई थी। सूत्रों की मानें तो अक्षय ने ऐसी किसी मीटिंग से इंकार किया है। बता दें कि अक्षय से पहले सुखबीर बादल को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जिसमें उनसे भी यही सवाल किए थे। इस सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा था कि वह पंजाब के बाहर अक्षय कुमार से कभी नहीं मिले थे। बादल ने कहा, "मैंने कभी पंजाब के बाहर अक्षय कुमार से मुलाकात नहीं की है।"

 

PunjabKesari

 

अक्षय कुमार को इस मामले को लेकर पहले अमृतसर बुलाया गया था। लेकिन बाद में अक्षय की रिक्वेस्ट पर उन्हें चंडीगढ़ में पेश होने की अनुमति दे दी गई। पंजाब पुलिस एसआईटी ने इससे पूर्व अक्षय को 21 नवंबर को अमृतसर सर्किट हाउस में बुलाया था। एसआईटी के सदस्य और पुलिस महानिरीक्षक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया,‘‘हमने अक्षय कुमार यहां चंडीगढ़ में पेश होने की छूट दी है।’’


ये है पूरा मामला 

 

पंजाब में 2015 में गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी संबंधी घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली भीड़ पर पुलिस गोलीबारी की जांच कर रही टीम ने उन्हें पूछताछ को बुलाया है। बेअदबी की घटनाओं पर न्यायमूर्ति रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में अक्षय का नाम आया था। अक्षय, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के बीच किसी तरह की कोई बैठक कराने से पहले ही इनकार कर चुके है।

 

PunjabKesari

 

अभिनेता ने इस बात से भी इनकार किया है कि वह डेरा प्रमुख से कभी मिले थे।गुरमीत इस समय बलात्कार के दो मामलों में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। एसआईटी ने अक्षय के साथ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और शिअद के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को भी बुलाया था।


akshay kumar chandigarh bargari sacrilege case
loading...