main page

GST काउंसिल ने उठाया ये कदम, अक्षय कुमार ने कहा- 'खुशी से मेरी आंखें भर गईं'

Updated 22 July, 2018 07:12:04 PM

बाॅलीवुड एक्टर अक्षट कुमार की फिल्म पैडमैन इसी साल जनवरी में रिलीज हिई थी। फिल्म महिलाओं के पीरियड्स के दौरान स्वच्छता पर आधारित थी। जिसके बाद अक्षय कुमार समेत कई बड़ी हस्तियों ने सरकार से सैनिटरी पैड्स पर टैक्स से छूट की मांग की थी।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन इसी साल जनवरी में रिलीज हिई थी। फिल्म महिलाओं के पीरियड्स के दौरान स्वच्छता पर आधारित थी। जिसके बाद अक्षय कुमार समेत कई बड़ी हस्तियों ने सरकार से सैनिटरी पैड्स पर टैक्स से छूट की मांग की थी। अब सरकार ने इस से जुड़ा बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने सैनिटरी पैड्स को जीएसटी के दायरे से बाहर कर दिया है।

Bollywood Tadka

 

इस फैसले पर खुशी जताते हुए अक्षय ने ट्वीट किया, "यह खबर आंखों में खुशी के आंसू ले आई है। माहवारी स्वच्छता की जरूरत को समझने और सैनिटरी पैड को कर मुक्त करने के लिए धन्यवाद, हैशटैग जीएसटी काउंसिल। मुझे यकीन है कि हमारे देश की करोड़ों महिलाएं चुप रहकर भी आपका शुक्रिया अदा कर रही हैं।"

 

ये है बदलाव

इस फैसले के अनुसार सैनिट्री नैपकिन को जीएसटी से बाहर कर दिया जाए यानी सैनिट्री नैपकिन पर जीएसटी की दर को शून्य कर दिया गया है. इस पर जीएसटी की दर पहले 12 फ़ीसदी थी जिसे हटाकर 0 फीसदी कर दिया गया है। 

Bollywood Tadka

फिल्मों की बात करें तो अक्षय जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म 'गोल्ड' के प्रमोशन में बिजी होने वाले हैं। फिल्म की कहानी हॉकी प्लेयर दलबीर सिंह की जिंदगी पर आधारित है।

Bollywood Tadka

 

 

फिल्म में अक्षय के साथ मौनी रॉय अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म में अक्षय कुमार दलबीर सिंह की भूमिका निभाएंगे।  
 

:

akshay kumarthankgst councilremove taxsanitary pads

loading...