main page

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने आईएमडीबी की टॉप 10 इंडियन फिल्मों की सूची में टॉप स्थान किया हासिल

Updated 09 December, 2021 03:55:55 PM

प्राइम वीडियो पर 10 में से 6 फिल्मों ने IMDb की टॉप भारतीय फिल्मों की सूची में जगह बना ली है; जय भीम सबसे टॉप में है, जबकि शेरशाह, मास्टर और सरदार उधम टॉप 5 में शामिल है।

नई दिल्ली। प्राइम वीडियो पर 10 में से 6 फिल्मों ने IMDb की टॉप भारतीय फिल्मों की सूची में जगह बना ली है; जय भीम सबसे टॉप में है, जबकि शेरशाह, मास्टर और सरदार उधम टॉप 5 में शामिल है। 

मनोज बाजपेयी स्टारर द फैमिली मैन टॉप इंडियन वेब सीरीज की सूची में तीसरे स्थान पर है, जबकि मुंबई डायरीज 26/11 और द लास्ट ऑवर ने भी टॉप 10 में जगह बनाई है। 

IMDb की सूची IMDbPro मूवी और टीवी रैंकिंग से ली गई है, जो IMDb उपयोगकर्ताओं के एक्चुअल पेज व्यू पर आधारित हैं और पूरे वर्ष में साप्ताहिक रूप से अपडेट की जाती हैं। 

एक साल की अविश्वसनीय कहानियों और शानदार प्रदर्शन के बाद, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने अपनी 6 फिल्मों और इसके 3 मूल फिल्मों को क्रमशः आईएमडीबी की टॉप 10 भारतीय फिल्मों और 2021 की वेब श्रृंखला की सूची में जगह दी है। रिवेटिंग कोर्ट रूम ड्रामा, जय भीम वर्ष की टॉप भारतीय फिल्म के रूप में उभर कर सामने आई है, शेरशाह, मास्टर और सरदार उधम सूची में दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं; कर्णन और दृश्यम 2 भी आईएमडीबी की 2021 सूची में टॉप 10 भारतीय फिल्मों में शामिल हैं। इस बीच, अमेज़ॅन ओरिजिनल द फैमिली मैन, द लास्ट ऑवर और मुंबई डायरीज़ 26/11 ने 2021 की सूची में IMDb टॉप 10 भारतीय वेब सीरीज़ में तीसरा, चौथा और दसवां स्थान प्राप्त किया है। IMDb (www.imdb.com) फिल्मों, टीवी शो और मशहूर हस्तियों के बारे में जानकारी के लिए दुनिया का सबसे लोकप्रिय और आधिकारिक स्रोत है। सूची IMDbPro मूवी और टीवी रैंकिंग से ली गई है, जो IMDb उपयोगकर्ताओं के एक्चुअल पेज व्यू पर आधारित है और पूरे वर्ष में साप्ताहिक रूप से अपडेट की जाती हैं। 

इस साल की फिल्म रैंकिंग न केवल डायरेक्ट-टू-सर्विस (डीटीएस) फिल्मों की विशेषता के लिए उल्लेखनीय है, जो कि प्राइम वीडियो द्वारा चैंपियन किया गया कांसेप्ट है, बल्कि स्थानीय भाषा की फिल्मों को उच्च रैंक देने के लिए भी उल्लेखनीय है। जय भीम (तमिल), मास्टर (तमिल), कर्णन (तमिल) और अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी दृश्यम 2 (मलयालम), दुनिया भर के दर्शकों से प्यार और प्रशंसा पाने के लिए भाषा और भूगोल की बाधाओं को पार करने में सफल रही है। इसी तरह, अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवीज़ शेरशाह (हिंदी) और सरदार उधम (हिंदी) को दुनिया भर में उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिली है जो प्राइम वीडियो पर सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से दो बन गई है। 

गौरव गांधी, कंट्री हेड, अमेज़न प्राइम वीडियो, इंडिया कहते है,"प्राइम वीडियो में, हम भारत और दुनिया भर में अपने ग्राहकों के लिए शानदार कहानियां लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भारत के 99% पिन कोड से वियुरशिप और दुनिया भर में 240+ देशों और क्षेत्रों में लोकल कंटेंट के विश्व प्रीमियर के साथ, हम जानते हैं कि अच्छा कंटेंट भाषा या भौगोलिक सीमाओं से परे है। इस साल, हमारी कई फिल्मों और श्रृंखलाओं ने हमारे ग्राहकों का प्यार और प्रशंसा जीती है और यह 2021 के लिए IMDb की शीर्ष 10 फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं की सूची में रिफ्लेक्टड है। हम इससे बहुत उत्साहित हैं और कई टॉप कहानियों और कहानीकारों का घर होने पर हमें गर्व है।" 

शैलियों और भाषाओं में फैले एक विस्तृत कंटेंट कैटलॉग के साथ, प्राइम वीडियो ने 2021 में शक्तिशाली और अलग-अलग आख्यानों के साथ डिजिटल इकोसिस्टम को बाधित कर दिया है, जिसने भारत और 240 देशों और क्षेत्रों में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। 

*1 जनवरी से 29 नवंबर, 2021 के बीच भारत में थिएट्रिकल या डिजिटल रूप से रिलीज़ हुई सभी फिल्में और जिनकी औसत IMDb उपयोगकर्ता रेटिंग 6.5 या उससे अधिक है, इन 10 टाइटल्स ने IMDbPro डेटा के आधार पर छह सप्ताह की रिलीज़ के बाद विंडो के भीतर भारत में सबसे अधिक IMDb पेज व्यू उत्पन्न किए है। IMDb यूज़र्स इन और अन्य शीर्षकों को अपनी IMDb वॉचलिस्ट में जोड़ सकते हैं। 

^ 1 जनवरी से 29 नवंबर, 2021 के बीच भारत में रिलीज़ की गई सभी वेब श्रृंखला जिनकी औसत IMDb उपयोगकर्ता रेटिंग 6.5 या उससे अधिक है, इन 10 सीरीज़ ने IMDbPro डेटा के आधार पर छह सप्ताह की रिलीज़ के बाद विंडो के भीतर भारत में सबसे अधिक IMDb पेज व्यू उत्पन्न किए है। IMDb यूज़र्स इन और अन्य शीर्षकों को अपनी IMDb वॉचलिस्ट में जोड़ सकते हैं।

Content Writer: Deepender Thakur

Amazon Prime VideoIMDbtop 10 Indian movies listअमेज़ॅन प्राइम वीडियोआईएमडीबी की टॉप 10 इंडियन फिल्म

loading...