main page

Metoo के बढ़ रहे आरोपों को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई बैठक, फिल्म डायरेक्टर्स, आमिर खान ने भी की शिरकत

Updated 25 October, 2018 07:56:28 PM

''मी टू'' के बढ़ रहे मामले को लेकर मोदी सरकार एक्शन में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिल्म जगत के कई दिग्गजों के बीच राजधानी में सोमवार की शाम पीएम ऑफिस पर एक....

मुंबईः 'मी टू' के बढ़ रहे मामले को लेकर मोदी सरकार एक्शन में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिल्म जगत के कई दिग्गजों के बीच राजधानी में सोमवार की शाम पीएम ऑफिस पर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। बैठक में जाने-माने निर्देशक राजकुमार हिरानी, आनंद एल रॉय, निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर, रितेश सिद्वानी और महावीर जैन संग अभिनेता आमिर खान भी शामिल थे। 

खबरों के मुताबिक बैठक का मुख्य उद्देश्य देश में चल रहे मी टू कैंपेन और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी समस्याओं को लेकर बातचीत करना था। बता दें कि बॉलीवुड में सालभर में एक हजार से भी ज्यादा फिल्में रिलीज होती हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री दुनिया में सबसे बड़ी ही नहीं बल्कि यह देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायक रही है, जिसका प्रभाव पूरे विश्व नजर आता है।

दुनियाभर से आए कई प्रतिनिधि भी इस बैठक का हिस्सा बने। इस बैठक में पीएम मोदी फिल्म इंडस्ट्री की समस्याओं को लेकर काफी चिंतित नजर आए। पीएम मोदी ने कहा 'मैं मानता हूं कि हमारी फिल्में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी पहचान रखती हैं और मैं यह भी स्वीकार करता हूं कि देश के सफल निर्माण में फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा योगदान रहा है।' 

पीएम मोदी ने दुनियाभर से आए प्रतिनिधियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह हिंदी सिनेमा से जुड़ी हर समस्या पर ध्यान देने के लिए व्यक्तिगत तौर पर एक विशेष बैठक करेंगे। इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री में हो रही रोजमर्रा की पेरशानियों पर भी ध्यान दिया गया। बैठक में फिल्म निर्माता रितेश सिद्वानी ने पीएम मोदी से सिनेमा को उद्योग के रूप में पेश कर आगे की दिशा में ले जाने का आग्रह भी किया। गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा हमेशा बातचीत का मुद्दा बना रहा है।

: Pawan Insha

amir khanrajkumar hiranipm narendra modidelhibollywood

loading...