main page
FacebookTwitterg+Mail

जानिए 'लाल सिंह चड्ढा' से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, आमिर खान आएंगे फिल्म में नजर

07 August, 2019 02:02:56 PM

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते है जो केवल भारत में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगो को पसंद आयी है। अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ''लाल सिंह चड्ढा'' के लिए कमर कस रहे हैं जिसकी पहली झलक देखने के लिए उनके प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते है जो केवल भारत में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगो को पसंद आयी है। अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए कमर कस रहे हैं जिसकी पहली झलक देखने के लिए उनके प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Image result for aamir khan

आमिर खान की आगामी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा', टॉम हैंक्स की 1994 की सुप्रसिद  फिल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रूपांतरण है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' के राइट्स पाने के लिए बॉलीवुड से कई नामचीन लोगों ने प्रयत्न किया था लेकिन कोई भी इसके अधिकार अपने नाम नहीं कर पाया। इसकी प्रमुख वजह ये है कि पैरामाउंट स्टूडियो अपनी इस क्लासिक फ़िल्म का अधिकार केवल आमिर खान को देना चाहते थे।

 

इस बारे में, प्रोडक्शन से जुड़े एक स्रोत ने बताया,"- फॉरेस्ट गम्प पहली क्लासिक कल्ट फिल्म है जिसका रीमेक आधिकारिक तौर पर बॉलीवुड में बनाया जा रहा है। और पैरामाउंट पिक्चर्स ने भारत में केवल आमिर खान को इसके राइट्स दिए गए हैं। आमिर के अलावा, वे किसी और को इसके अधिकार देने के हित में नहीं थे।" आमिर खान की शख्सियत कितनी बड़ी है इस बात का अंदाजा पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा लिए गए इस निर्णय से ही लगाया जा सकता है।  

आमिर खान बॉलीवुड में कई प्रभावशाली और दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते है और ये ही वजह है कि पैरामाउंट ने आमिर को "फॉरेस्ट गम्प" के राइट्स देने का फैसला किया है।

 

वायकॉम के सहयोग के साथ आमिर खान के प्रोडक्शन ने पैरामाउंट पिक्चर्स से फॉरेस्ट ग्रंप का हिंदी रीमेक बनाने के अधिकार खरीद लिए हैं। आमिर ने यह भी खुलासा किया है कि वह फॉरेस्ट गंप के प्रति जुनूनी थे।

फिल्म अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखी गई है जिसे सीक्रेट सुपरस्टार फेम अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जाएगा और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सहयोग से निर्मित किया जाएगा।

 

आमिर खान अपनी बहुमुखी प्रतिभा और विभिन्न पात्रों के माध्यम से दृढ़ता के लिए जाने जाते हैं। अभिनेता अपने अब तक के फिल्मी सफ़र में एक रोमांटिक हीरो, एक पुलिस अधिकारी, एक पिता इत्यादि की भूमिका निभा चुके है। लेकिन अपनी आगामी फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में अभिनेता एक अनदेखे अवतार में नजर आएंगे।

अभिनेता इस साल 2019 अक्टूबर में फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।


aamir khan bollywood newsfilmy duniya आमिर खान बॉलीवुड न्यूजफिल्मी दुनिया
loading...