main page

जब अफगानिस्तान में युद्ध के बीच ही अमिताभ ने की थी 'खुदा गवाह' की शूटिंग, खफा हुई मां ने मेकर्स से कहा था-अगर मेरे बेटे को कुछ हुआ तो...

Updated 17 August, 2021 11:43:21 AM

अफगानिस्तान पर तालिबान अपना कब्जा जमा चुका है। वहां के लोग सुरक्षा के लिए अपनी जान लेकर इधर-उधर भाग रहे हैं। तालिबान-अफगानिस्तान युद्ध की खौफनाक तस्वीरें देख लोगों का दिल दहल गया है। एक वक्त ऐसा भी था जब अफगानिस्तान के युद्ध के बीच ही महानायक अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को फिल्म ''खुदा गवाह'' की शूटिंग करनी पड़ी थी। ऐसे में दोनों की मां अपने बच्चों के लिए काफी चिंतित थीं।

बॉलीवुड तड़का टीम.  अफगानिस्तान पर तालिबान अपना कब्जा जमा चुका है। वहां के लोग सुरक्षा के लिए अपनी जान लेकर इधर-उधर भाग रहे हैं। तालिबान-अफगानिस्तान युद्ध की खौफनाक तस्वीरें देख लोगों का दिल दहल गया है। एक वक्त ऐसा भी था जब अफगानिस्तान के युद्ध के बीच ही महानायक अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को फिल्म 'खुदा गवाह' की शूटिंग करनी पड़ी थी। ऐसे में दोनों की मां अपने बच्चों के लिए काफी चिंतित थीं।

Bollywood Tadka


यह घटना साल 1991-92 की है जब अमिताभ एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ अपनी फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग के लिए अफगानिस्तान पहुंचे थे। उस वक्त उन्हें भी अफगानिस्तान के युद्ध के बीच ही शूटिंग करनी पडी थी। अमिताभ बच्चन की एक झलक देखने के लिए शूटिंग सेट पर भारी भीड़ उमड़ा करती थी। लोग अमिताभ को देखने के लिए सुरक्षाकर्मियों से लाठियां खाते थे मगर शूटिंग छोड़कर नहीं जाते थे।

Bollywood Tadka

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उस वक्त के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्लाह की बेटी ने अपने पिता से गुजारिश की थी कि वो मुजाहिदीन से एक दिन के लिए युद्ध रोकने की दरख्वास्त करें।

Bollywood Tadka


राष्ट्रपति नजीबुल्लाह ने बेटी के कहने पर मुजाहिदीन से कहा था कि 'बच्ची चाहती थी कि अमिताभ बच्चन जैसा इतना बड़ा स्टार भारत से अफ़ग़ानिस्तान आया है ऐसे में यदि लड़ाई बंद रहेगी तो वो शहर में घूम पाएंगे और लोग भी उन्हें देख पाएंगे।'


दरअसल, राष्ट्रपति नजीबुल्लाह भी हिन्दी फिल्मों के फैन थे और उन्होंने बिग बी को अफगानिस्तान में शाही सम्मान से नवाजा था। 'खुदा गवाह' की शूटिंग अफगानिस्तान के काबुल और मजार-ए-शरीफ़ में हुई थी, जो  तकरीबन एक महीने तक हुई थी। हालांकि, ऐसी परिस्थितियों के बीच अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और श्रीदेवी की मां को अपने बच्चों के लिए डर सता रहा था। तेजी बच्चन तो फिल्मेकर्स पर काफी खफा भी हुईं थी। उन्होंने मनोज देसाई को खूब हड़काया था और कहा था कि अगर मेरे बेटे को कुछ हुआ तो तुम भारत लौटकर मत आना और वहीं पर खुदकुशी कर लेना।

 

वहीं श्रीदेवी की मां ने भी मनोज देसाई को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए कहा था कि अगर उनकी‌ बेटी को कुछ हुआ तो वो उन्हें भी भारत आने की जरूरत नहीं है।


 


Amitabh BachchansrideviKhuda GawahAfghanistanBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...