main page

अमिताभ बच्चन ने चुकाया किसानों का कर्ज, द‍िए करोड़ों रुपए

Updated 21 November, 2018 11:12:41 AM

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हाल ही में तीसरे सयाजी रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान की शुरूआत बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की याद में की गई है। इससे पहले यह सम्मान इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति और उद्योगपति रतन टाटा को मिल चुका है।

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हाल ही में तीसरे सयाजी रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान की शुरूआत बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की याद में की गई है। इससे पहले यह सम्मान इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति और उद्योगपति रतन टाटा को मिल चुका है। लक्ष्मी विलास पैलेस में आयोजित दोपहर के भोज समारोह में बिग बी ने खुलासा किया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई किसानों के कर्ज का भुगतान किया है।उन्होंने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाया और महाराष्ट्र के 350 किसानों की मदद की है। ऐसे कदम से आंतरिक शांति मिलती है। उन्होंने बड़ौदा के लिए सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय के योगदान की चर्चा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 


उन्होंने अपने ब्लॉग पर इस खबर को साझा करते हुए लिखा, ‘‘किसान लगातार संकट से जूझ रहे हैं, इसलिए उनके कुछ बोझ को कम करने की इच्छा थी। सबसे पहले महाराष्ट्र में 350 से अधिक किसानों के कर्ज का भुगतान किया गया। अब उत्तर प्रदेश हैं जहां के 1398 किसानों पर बैंकों का बकाया कर्ज 4.05 करोड़ रुपए है। यह इच्छा पूरी होने पर आंतरिक शांति मिलती है।’’ बच्चन ने 70 चुनिंदा किसानों का व्यक्तिगत रूप से मुंबई आने का इंतजाम भी किया ताकि वे लेनदेन संबंधी अपने बैंक के दस्तावेज प्राप्त कर सकें।

: Konika

amitabh bachchanhelpfarmersloan

loading...