main page

अमिताभ को 'अफ्रीका ने जीता वर्ल्ड कप' लिखना पड़ गया महंगा, यूजर्स ने सुनाई खरी-खोटी

Updated 16 July, 2018 02:25:40 PM

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जिसकी वजह से वह ट्रोल हो गए है। रविवार को टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ, जिसमें फ्रांस ने क्रोएशिया को हरा कर ट्रॉफी अपने नाम कर दी और इतिहास रच दिया। मैच खत्म होते ही दुनियाभर से फ्रांस की फुटबॉल टीम को बधाइयां मिलने लगीं। खुद बिग बी ने भी ट्

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जिसकी वजह से वह ट्रोल हो गए है। रविवार को टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ, जिसमें फ्रांस ने क्रोएशिया को हरा कर ट्रॉफी अपने नाम कर दी और इतिहास रच दिया।

 

 

मैच खत्म होते ही दुनियाभर से फ्रांस की फुटबॉल टीम को बधाइयां मिलने लगीं। खुद बिग बी ने भी ट्विटर पर विजेता टीम को बधाई दी।

 

लेकिन शायद अतिउत्साह या जल्दबाजी में उनसे छोटी सी चूक हो गई और लोगों को बैठे बिठाए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की खिल्ली उड़ाने का मौका मिल गया।

 

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, 'तब तो...अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2018 जीता !!! '

 

 

 


अमिताभ बच्चन ने अफ्रीका का जिक्र इसलिए किया क्योंकि फ्रांस की मौजूदा फुटबॉल टीम जिसने वर्ल्ड कप जीता, उसके कई खिलाड़ी वे हैं जिनके पूर्वज अफ्रीकी देशों- जायरे, कांगो, अल्जीरिया, कैमरून, मोरक्को आदि से विस्थापित होकर फ्रांस में शरण लिया।

 

 

लोगों की नाराजगी इस बात से थी कि भले ही फ्रांस की टीम के खिलाड़ी अफ्रीकी मूल के थे, मगर जीत के लिए फ्रांस की जगह अफ्रीका को श्रेय देना गलत है। अमिताभ बच्च्न के इस ट्वीट को कई लोगों ने 'निम्न स्तर' और 'छोटी सोच' वाला बताया। 

 

 

 

 

:

Amitabh BachchanTrolledMisinterpreted TweetFIFA World Cup Final 2018

loading...