main page

अमृता राव ने आज एम.एफ हुसैन की 106वीं जयंती पर उनका दिया हुआ विशेष उपहार किया याद

Updated 17 September, 2021 03:15:25 PM

प्रसिद्ध चित्रकार एमएफ हुसैन ने अमृता राव को अपना संग्रह माना और विवाह की रिलीज के बाद उन्हें लाइव चित्रित किया था। आज उनकी 106वीं जयंती के अवसर पर, अभिनेत्री अमृता ने चित्रकार से जुड़ी एक स्मृति को फिर से याद किया।

नई दिल्ली। प्रसिद्ध चित्रकार एमएफ हुसैन ने अमृता राव को अपना संग्रह माना और विवाह की रिलीज के बाद उन्हें लाइव चित्रित किया था। आज उनकी 106वीं जयंती के अवसर पर, अभिनेत्री अमृता ने चित्रकार से जुड़ी एक स्मृति को फिर से याद किया।

अमृता ने साझा किया कि उसे चित्रकार से एक उपहार मिला है जिसे वह अपना मूल्यवान अधिकार मानती है।  उन्होंने अभिनेत्री को  अपना पेंटब्रश उपहार में दिया जिसे उन्होंने विशेष रूप से पेरिस से आयात किया और इसे सिग्नेचर वाकिंग स्टिक के रूप में इस्तेमाल किया।  उन्होंने अपना सिग्नेचर ब्रश पेश करते हुए कहा, 'याद रखें कि दुनिया में सिर्फ 3 लोग ही इसके मालिक हैं।'

Title

चित्रकार को याद करते हुए, अमृता कहती है कि, "मैं जानती हूं की हुसैन साहब अपने "सेल्फ-पोर्ट्रेट" में बहुत अच्छे थे जो कि बहुत कम लोग ऐसे है।  इससे पहले कि वह मुझे चित्रित करना शुरू करें, मैंने उनसे कहा कि मैं चाहता हूं कि पेंटिंग का विषय "द पेंटर एंड हिज म्यूज" हो, यदि आप पेंटिंग देखते हैं, तो पेंटिंग के भीतर एक पेंटिंग है।  हर लड़की एक चित्रकार द्वारा चित्रित किए जाने का सपना देखती है, मैं बहुत सम्मानित और धन्य हूं कि मुझे कोई और नहीं बल्कि महान एमएफ हुसैन ने अपने कैनवास पर अमर कर दिया।


Amrita RaoMF Hussains106th birth anniversaryअमृता रावएम एफ हुसैन106वीं जयंती
loading...