FacebookTwitterg+Mail

अमृता सिंह के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

amrita singh birthday special
09 February, 2019 01:32:04 AM

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अस्सी और नव्बे के दशक में अपनी रूमानी अदाओ से लोगों को अपना दिवाना बना दिया। अमृता का जन्म 9 फरवरी 1958 को हुआ और उन्होंने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1983 में रिलीज फिल्म बेताब से की। धर्मेन्द्र निर्मित इस फिल्म में अमृता के अपोजिट सन्नी देओल थे जो उनकी भी पहली फिल्म थी। सन्नी और अमृता सिंह की जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया और फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।
PunjabKesari
वर्ष 1984 में अमृता सिंह को एक बार फिर से सन्नी देओल के साथ सन्नी में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। वर्ष 1985 में अमृता ने अनिल कपूर के साथ ‘साहेब’ में काम किया। इस फिल्म में अमृता सिंह और अनिल कपूर पर फिल्माया यह गीत..यार बिना चैन कहां रे ..आज भी श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय है। वर्ष 1985 में रिलीज फिल्म मर्द अमृता सिंह के करियर के लिए एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई। मनमोहन देसाई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमृता को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला।
PunjabKesari
बता दें अमिताभ और अमृता की जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया। वर्ष 1986 में अमृता की ‘नाम’ और ‘चमेली की शादी’ जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुईं। नाम में जहां अमृता ने संजीदा किरदार निभाया था वहीं चमेली की शादी में उन्होंने कॉमिक किरदार निभाकर दर्शको को अपना दिवाना कर दिया। वर्ष 1989 में अमृता सिंह को अमिताभ बच्चन के साथ तूफान और जादूगर जैसी फिल्मों मे काम करने का अवसर मिला लेकिन दुर्भाग्य से दोनो ही फिल्मे टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकीं।
PunjabKesari
वर्ष 1993 में रिलीज फिल्म ‘आइना’ अमृता के करियर की हिट फिल्मों मे शामिल है। इस फिल्म में अमृता का किरदार कुछ हद तक ग्रे शेड्स लिये हुए था बावजूद वह दर्शको को मोहित करने में सफल रहीं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। वर्ष 1991 में अमृता ने सैफ अली खान से शादी कर ली। हालांकि यह शादी अधिक दिन तक कामयाब नही रही। वर्ष 2004 में अमृता और सैफ की राहें जुदा हो गईं। वर्ष 1993 में रिलीज फिल्म रंग के बाद अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। वर्ष 2002 में रिलीज फिल्म 23 मार्च 1931 शहीद के जरिए अमृता ने एक बार फिर से बॉलीवुड में अपनी वापसी की। अमृता इन दिनों चरित्र अभिनेत्री के तौर पर काम कर रही हैं। वर्ष 2013 में रिलीज हुई फिल्म औरंगजेब में अमृता ने नेगेटिव किरदार निभाया था।


amrita singh saif ali khan bollywood birthday amrita singh
loading...