main page

अंडरवियर ब्राण्‍ड के कैम्‍पेन में रश्मिका मंडाना के इशारे पर हुकुम बजाते विक्‍की कौशल

Updated 28 September, 2021 04:30:05 PM

अंडरवियर ब्राण्‍ड के कैम्‍पेन में रश्मिका मंडाना के इशारे पर हुकुम बजाते विक्‍की कौशल।

नई दिल्ली। अमूल माचो ने काफी समय पहले साल 2007 में अपने अंडरवियर ब्रांड के लिए टेलीविजन विज्ञापन 'ये तो बड़ा टॉइंग है’ लॉन्‍च कर जेंडर स्‍टीरीयोटाइप्‍स पर चोट की थी। उस विज्ञापन में पुरुष अंडरवियर को लेकर महिला की इच्‍छा (डिज़ायर) पर फोकस किया गया था। उस जिंगल को लोगों ने काफी पसंद किया था। अब यह ब्राण्‍ड एक दशक से ज्‍यादा समय के बाद माचो स्‍पोर्टो की लॉन्चिंग के साथ वापसी कर रहा है; वह भी फीमेल गेज़ (महिला द्वारा ताकने) को उचित ठहराने की प्रतिबद्धता के साथ। टीवी विज्ञापनों की इस सीरीज में साउथ की मशहूर अभिनेत्री रश्मिका मंडाना के साथ बॉलीवुड स्‍टार विक्‍की कौशल नजर आ रहे हैं। रश्मिका जैसी चर्चित अभिनेत्री को एक मेन्‍सवियर प्रोडक्‍ट के लिए मॉडल के तौर पर लेना भी रूढ़ियों को तोड़ता है।

 

 

क्रियेटिव एजेंसी लियो बर्नेट द्वारा परिकल्पित और मीडिया एजेंसी मैडिसन मीडिया ओमेगा द्वारा प्रचारित माचो स्‍पोर्टो कैम्‍पेन में एक सीरीज की तरह तीन फिल्‍में शामिल हैं। फीमेल गेज़ जैसे साहसी और प्रगतिशील मुद्दे पर आधारित इन फिल्‍मों में रश्मिका मंडाना और विक्‍की कौशल दिखेंगे। विज्ञापन में ज​हां रश्मिका यंग योगा इंस्‍ट्रक्‍टर की भूमिका में हैं, वहीं विक्‍की उनके आकर्षक स्‍टूडेंट्स में से एक हैं। विज्ञापन में उनके योगा सेशंस के अलग-अलग दृश्‍य हैं, जिनमें रश्मिका विक्‍की के माचो स्‍पोर्टो वेस्‍टबैण्‍ड की झलक देख लेती हैं। उसे दोबारा देखने के लिए रश्मिका विक्‍की को ऊंचा उठने और लंबे समय तक वैसे ही बने रहने के लिए कहती हैं। हालांकि, विक्‍की इस मजाक को समझ जाते हैं, फिर भी रश्मिका की बात मानते हैं।
इस विज्ञापन के बारे में माचो स्‍पोर्टो की पैरेंट कंपनी जेजी होजरी के एमडी नवीन सेकसरिया कहते हैं, 'हम अपने आइकॉनिक कैम्‍पेन ‘ये तो बड़ा टॉइंग है’ को अपने ब्राण्‍ड माचो स्‍पोर्टो के आधुनिक और ज्‍यादा ट्रेंडी अवतार से नया रूप दे रहे हैं। हालांकि हम मेन्‍स अंडरवियर का विज्ञापन कर रहे हैं, लेकिन यह कैम्‍पेन एक यंग और कॉन्फिडेंट महिला के इर्द-गिर्द है, जो आकर्षक लगने पर एक पुरुष को ताकने की हिम्‍मत रखती है। पुरुष-प्रधान रूढि़यों को तोड़ने वाले इस विज्ञापन के जरिये हम दिखाना चाहते हैं कि आज की महिलाएं किसी भी तरह की पहल करने में संकोच नहीं करती हैं। इस मैसेज के लिए और नई बात शुरू करने के लिए पुरुष के अंडरवियर ब्राण्‍ड से बेहतर क्‍या हो सकता है।' 

 

वहीं, इस कैम्‍पेन के बारे में लियो बर्नेट के सीईओ और चीफ क्रियेटिव ऑफिसर- साउथ एशिया राजदीपक दास कहते हैं, 'अपने कैम्‍पेन ‘ये तो बड़ा टॉइंग है 2.0’ के जरिये हम समाज को पीछे धकेलने वाले और पुराने जमाने के जेंडर स्‍टीरीयोटाइप्‍स को तोड़ना चाहते थे। इनरवियर ब्राण्‍ड्स आमतौर पर ही नहीं, पारंपरिक रूप से भी पुरुष का वर्चस्‍व ही दिखाते हैं, लेकिन हमारी फिल्‍में रोल रिवर्सल करती हैं और स्थिति को महिला के काबू में दिखाती हैं। शायद यह पहली बार हुआ है कि मेन्‍स वियर ब्राण्‍ड के लिए एक महिला को प्रमुखता दी गई है। ये विज्ञापन फिल्‍में हल्‍के-फुल्‍के अंदाज वाली हैं, जिनमें विक्‍की और रश्मिका ने अपने ऑनस्‍क्रीन रोल बखूबी निभाते हुए हमारे ब्राण्‍ड के मशहूर ह्यूमर को दिखाया है।'

Content Writer: Deepender Thakur

Amul MachoAmul Macho new campaignrashmika MandannaVicky Kaushal

loading...