FacebookTwitterg+Mail

जब चाय और लॉटरी के टिकट बेच कर अन्नू कपूर करते थे घर का गुजारा, कुछ एेसी थी जिदंगी

annu kapoor birthday special
20 February, 2018 10:26:54 AM

मुंबई: टीवी और बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर आज 62वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रहे हैं। 20 फरवरी 1956 में जन्में अन्नू कपूर का असली नाम अनिल कपूर है। पैसों की तंगी के चलते वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके। इस दौर में अन्नू कपूर ने अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए कई छोटे बड़े काम किए जिनमें चाय की स्टॉल लगाने से लॉटरी की टिकट बेचने जैसे काम शामिल हैं।

PunjabKesari

बहुत कम लोग जानते हैं कि अन्नू के पिता एक नाटक कंपनी चलाया करते थे और उस समय इस काम को बड़ी नीची निगाह से देखा जाता था। उस दौर में इन्हें नौटंकीवाला कहा जाता था और वो लोग बंजारों की तरह जिंदगी जिया करते थे।

PunjabKesari

आज भले ही अन्नू कपूर फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम हैं लेकिन एक वक्त था जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। ऐसे ही एक वाकया का जिक्र करते हुए एक बार अन्नू कपूर ने साझा करते हुए बताया, 'जब हम नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ा करते थे तब छुट्टियों के दौरान एनएसडी बंद हुआ और हमारे पास खाने के लिए पैसे नहीं थे। एक दिन तो हमने उधार की चाय पीकर काम चलाया। दूसरे दिन हमारी एक सीनियर ने हमें डिनर पर बुलाया, लेकिन डिनर का समय शाम में देर का था लेकिन हम वक्त से पहले ही पहुंच गए और उस दौरान मैंने 17 रोटियां खाईं थी। इसे ही हम भूख कहते हैं।'

PunjabKesari

वैसे तो अन्नू कपूर के काम के सभी कायल हैं लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसा महानायक भी है जिसने अपने काम से सबको दीवाना बनाया है। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान अन्नू कपूर ने बताया था, एक फिल्मी मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जब बिग बी से उनके पंसदीदा अभिनेताओँ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सतीश कौशिक और परेश रावल के साथ मेरा नाम लिया। मेरे लिए ये बहुत सम्मान जनक था।

PunjabKesari

अन्नू कपूर ने मात्र 15 साल की उम्र में गीता, कुरान और बाइबिल पढ़ ली थी और उन्होंने गीता और कुरान करीब 14 बार पढ़ा है। अन्नू कपूर को वेदों का भी ज्ञान है। अन्नू का निजी जीवन भी काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। अन्नू कपूर ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम अनुपमा था और दूसरी पत्नी का नाम अरुनिता। साल 2008 में अन्नू कपूर ने अपनी पहली पत्नी अनुपमा से दोबारा शादी की। अन्नू कपूर के 4 बच्चे हैं 3 बेटे और एक बेटी।

 

PunjabKesari


annu kapoor birthday special
loading...