main page

Video:87 साल के कश्मीरी पंडित की पीड़ा सुन भावुक हुए अनुपम खेर, पोस्ट शेयर लिखा-ए मेरे प्यारे वतन

Updated 29 December, 2020 02:46:07 PM

बाॅलीवुड एक्टर अनुपम खेर इन दिनों मसूरी में अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग कर रहे हैं। जैसे ही उन्हें शूटिंग से फुर्सत मिलती है तो अनुपम स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत करने जाते हैं। इस दौरान वह एक 87 साल के कश्मीरी पंडित मोहन लाल रैना से मिले।  कश्मीरी पंडित मोहन लाल रैना से बात करते हुए वह काफी भावुक हो गए। इस दौरान की एक वीडियो उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर की है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अनुपम खेर इन दिनों मसूरी में अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग कर रहे हैं। जैसे ही उन्हें शूटिंग से फुर्सत मिलती है तो अनुपम स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत करने जाते हैं। इस दौरान वह एक 87 साल के कश्मीरी पंडित मोहन लाल रैना से मिले।  कश्मीरी पंडित मोहन लाल रैना से बात करते हुए वह काफी भावुक हो गए। इस दौरान की एक वीडियो उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर की है।

Bollywood Tadka

उन्होंने कहा कि हाल ही में मेरे एक दोस्त ने मुझसे पूछा कि तुम कहां रहते हो तो बस चंद लाइनें लिखीं और अपने दोस्त को सुना दीं। रैना ने कहा- 'हम जहां रहते थे उसको फिरदौस कहते हैं, जमाने ने करवट बदली और हम बेघर हो गये, हमें बर्बाद कर डाला...' 

Bollywood Tadka

मोहन लाल ने बताया वह बारामूला के घोशबू गांव के रहने वाले हैं। 30 साल पहले घाटी में जब आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार किए तो जान बचाने के लिए उन्होंने भी परिवार के साथ गांव छोड़ दिया और मसूरी आ गए। मसूरी में उन्होंने रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली। इसे से अब वे अपना और परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह यहां रह जरूर रहे हैं लेकिन उनकी आत्मा आज भी कश्मीर में ही बसती है। 

Bollywood Tadka

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की बात करें तो इसमें उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती भी हैं। फिल्म को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बना रहे हैं। फिल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री का मानना है कि 'द कश्मीर फाइल्स' दुनिया को, खासकर उनके देशवासियों को कश्मीरी हिंदुओं की दुर्दशा के बारे में बताने की दिशा में एक छोटा सा कदम है।' द कश्मीर फाइल्स' को 2021 में रिलीज होगी।

: Smita Sharma

anupam khersharekashmiri panditpainful storyvideoThe Kashmir FilesBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...