main page

Anupamaa: अनुज ने छोड़ा माया का घर, अनुपमा ने की अपने जीवन की नई शुरुआत

Updated 05 April, 2023 04:24:35 PM

अनुपमा को लेकर दो भागों में बंटा शाह परिवार, अनुपमा ने की नई शुरूआत... पढ़िए कैसा होगा आज का एपिसोड

नई दिल्ली। टीवी सीरियल अनुपमा के लेटेस्ट ट्रैक में मेकर्स अनुपमा की नई कहानी की तरफ धीरे-धीरे फोकस कर रहे हैं। अनुपमा अनुज को खोने से बेहद दुखी है। वह अपनी जीने की इच्छा भी खत्म कर लेती है। ऐसे में जीवन के महत्व को बताने के लिए कांता अपनी बेटी को कुछ ऐसा दिखाती है जिसका उसपर गहरा असर होता है। कांता अनुपमा को अस्पताल में ले जाती है और ऐसे लोगों से मिलाती है जो जीना चाहते है लेकिन जिंदगी उन्हें वह मौका नहीं दे रही है। सभी मरीजों को देखकर अनुपमा का मन मजबूत होता है। दूसरी सुबह अनुपमा अपनी जिंदगी की एक नई शुरूआत करती है लेकिन उसके लिए यह सब इतना आसान नहीं होगा।

वनराज को लेकर पाखी और किंजल ने कही ये बात
अनुपमा को लेकर शाह परिवार में भी दो गुट हो गए हैं। वनराज को लेकर पाखी का नजरिया बदल गया है। उसे लगता है कि उसके पापा अनुपमा और अनुज के अलग होने  का फायदा उठा रहे हैं। पाखी की इस बात पर किंजल भी हामी भरती है। दोनों वनराज के बारे में बात कर ही रही होतीं हैं कि इतने मे वहां तोषू आ जाता है। पाखी कहती है कि बरखा, अंकुश और वनराज सभी अनुज और अनुपमा के अलग होने में अपना फायदा ढूंढ़ रहे हैं। ऐसे में तोषू कहता है कि अगर वनराज अनुपमा के साथ खड़े रहना चाहते हैं को इसमें उसे कुछ गलत नहीं लगता है।

अनुज ने छोड़ा माया का घर
वहीं अनुज माया का घर छोड़कर मुंबई में अपने एक दोस्त के यहां रहने के लिए आ जाता है। अनुज का दोस्त भी इस बारे में उसे काफी समझाने की कोशिश करता है लेकिन वह मानने को राजी ही नहीं होता है। अनुज अपने फ्रेंड से रिक्वेस्ट करके कहता है कि वह अनुपमा या किसी और को यह बात नहीं बताए कि वह यहां रह रहा है। कांता अस्पताल में अनुपमा से कहती है कि दुनिया में ऐसा कौन नहीं है जिसे दुख नहीं है लेकिन सभी अपनी जिंदगी जी रहे हैं। जिन लोगों के पास कुछ भी नहीं होता है फिर भी वो जिंदगी जीते हैं। उसके पास तो उसकी मां, भाई और घर है। कांता कहती है कि लोग भीख मांगते है प्लेटफॉर्म पर सोते हैं लेकिन फिर भी अपनी जिंदगी जीते हैं। और तेरे पास तो सबकुछ है। लेकिन तू जीना नहीं चाहती। सिर्फ एक रिश्ते की वजह से वह जीना तो नहीं छोड़ सकती है।

अनुपमा ने की नई शुरूआत
इसके बाद भावेश कहता है कि कोई साथ दे न दे अनुपमा तुझे जीना है अपने लिए लड़ना है। तू हार नहीं मानना। जिंदगी और मौत हमारे हाथ में नहीं है लेकिन तुझे जीना है। सिर्फ और सिर्फ अपने लिए। कांता अनुपमा से कहती है कि समझ ले कि तूने नया जन्म लिया है। आज से तू सिर्फ अपने लिए जिएगी। कांता की बातों का अनुपमा पर काफी असर होता है। वह सुबह उठ कर पूजा करती है और खुशी से अपने दिन की शुरूआत करती है। शो के प्रीकैप में दिखाया जाता है कि अनुपमा जैसे ही घर से बाहर कदम निकालती है मौहल्ले की औरतें उसे ताना मारना शुरू कर देती हैं। लेकिन इस बार अनुपमा कमजोर नहीं पड़ती है और उनका मुंहतोड़ जवाब देती है। 

Content Editor: Varsha Yadav

anupama serialanupama written updateanupama spoileranupama today episodeEntertainment News

loading...