main page

आध्यात्मिकता को लता मंगेशकर द्वारा अंत तक सिंगिंग में रखने की अरिजीत सिंह ने कही बात

Updated 03 June, 2022 02:16:52 PM

''नाम रह जाएगा'' के लेटेस्ट एपिसोड में अरिजीत सिंह ने लता मंगेशकर से मिली सीख के बारे में की बात, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। इंडस्ट्री के कई बड़े नाम मेलोडी क्वीन लता मंगेशकर के लिए उनके ट्रिब्यूट शो 'नाम रह जाएंगे' में अपना प्यार दिखाते हुए देखे गए। लता जी के जीवन के विभिन्न रंगों और गानों को लोकप्रिय हस्तियों द्वारा अनुभव करना बहुत दिलचस्प रहा है और अब इस सफर को आगे बढ़ाते हुए म्यूजिक इंडस्ट्री के एक और बड़े नाम अरिजीत सिंह को इसमें शामिल होते देखा गया जहां उन्होंने लता जी से मिले सीख को शेयर किया और तारीफ की।

 

अरिजीत सिंह आज के जमाने की आवाज हैं, जिन्हें लाखों लोग पसंद करते हैं। उनकी दिल छू लेने वाली आवाज आज कुछ सबसे ट्रेंड करने वालें गानों के साथ म्यूजिक इंडस्ट्री में रूल कर रही है। ऐसे में अरिजीत, जिनके खुद दुनिया भर में काफी प्रशंसक है और वह लता जी के एक बड़े फैन है और हाल ही में इस चीज को तब विटनेस किया गया जब वह लता जी के लिए अपने प्यार को साझा करने के लिए 'नाम रह जाएगा' के मंच पर आए थे।

 

इस शो को 'अरिजीत सिंह स्पेशल' कहा गया, जहां उन्हें महान गायक से सीख साझा करते देखा गया। उन्होंने कहा, "आप उनके गीतों से बहुत कुछ सीख सकते हैं। उन्होंने अपनी सिंगिंग में जिस आध्यात्मिकता को बेहद जुनून के साथ अंत तक रखा है, वह वास्तव में एक बड़ी सीख है। वह मुश्किल गानें को भी इतनी आसानी से गाती थीं कि वो कमाल होता है। जब आप गाना सुनते हैं तो ऐसा लगता है कि यह इतना आसान गाना है लेकिन जब आप इसे गाने की कोशिश करते हैं तो आपको पता चलता है कि यह कितना मुश्किल है। उन्होंने कभी खुद को एक महान गायिका के रूप में प्रस्तुत नहीं किया, वह हमेशा एक आम आदमी की तरह गाती थी। तकनीकी रूप से बहुत कुछ ऐसा है जो उनसे सीख सकते हैं"।

 

लता जी के गानों से सभी को लगाव है और अरिजीत सिंग को भी है।  इतने प्रतिष्ठित मंच पर होना और उनसे जुड़ी अपनी भावनाओं को साझा करना उनके लिए किसी सपने से कम नहीं है। लता जी के गीतों में व्यक्त भावनाओं के बारे में बोलते हुए, अरिजीत ने साझा किया, "वह रवींद्रनाथ टैगोर की तरह हैं। उन्होंने सब कुछ कैसे लिखा और उन्होंने हर भावना पर लिखा, चाहे आप कोई भी किताब उठाएं, सब में कुछ ना कुछ ऐसा है जो आपको संबंधित लगता है। लताजी के गाने भी बस इसी तरह हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा गाना उठाते हैं, आपको हमेशा कुछ ऐसा मिलेगा जिससे आपको जुड़ाव महसूस होएगा, उन्होंने हर भावना में गाने गाए हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। यह एक आशीर्वाद है जो हमारे पास है"।

 

स्टारप्लस की 8 एपिसोड सीरीज 'नाम रह जाएगा' के जरिए लेजेन्ड्री लता मंगेशकर को खास श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय 18 गायक एक साथ आए है। इसमें सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा का नाम शामिल है। इसका हर एपिसोड स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है। शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है।

Content Writer: Deepender Thakur

Naam Reh JaayegaArijit SinghLata MangeshkarNaam Reh Jaayega latest episodeArijit Singh pays tribute to Lata Mangeshkar

loading...