main page

पौरशपुर को लेकर आर्ट निर्देशक नितिन देसाई ने बताया दृश्य के पीछे का रहस्य

Updated 11 December, 2020 08:19:42 PM

बढ़ते हुए सालों के दौरान, नितिन देसाई ने बड़े परदे पर शीश महल बनाने के अपने सपने को पूरा किया। सालों बाद, प्रसिद्ध कला निर्देशक खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें अपने सपने को ALTBalaji और ZEE5 के बहुप्रतीक्षित महान कृति शो, पौरशपुर के साथ पूरा करने का अवसर मिला...

बॉलीवुड तड़का टीम. बढ़ते हुए सालों के दौरान, नितिन देसाई ने बड़े परदे पर शीश महल बनाने के अपने सपने को पूरा किया। सालों बाद, प्रसिद्ध कला निर्देशक खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें अपने सपने को ALTBalaji और ZEE5 के बहुप्रतीक्षित महान कृति शो, पौरशपुर के साथ पूरा करने का अवसर मिला।

मालूम हो कि आश्चर्यजनक दृश्यों, भव्यता,बड़े पैमाने, शानदार स्टार कास्ट और शक्तिशाली संवादों के साथ एक स्मारकीय काम, दो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों ने हाल ही में महान अन्नू कपूर, मिलिंद सोमन, शिल्पा शिंदे, शहीर शेख, साहिल सलाथिया, पोलोमी दास, अनंतविजय जोशी, फ्लोरा सैनी और आदित्य लालसहित जैसे तारकीय कलाकारों की विशेषता वाली बहुप्रतीक्षित सीरिज़ म के ट्रेलर को रिलीज़ कर उत्साह बढ़ाया है। 

बता दें कि आत्ममुग्ध रूप से, पौरशपुर की दुनिया बनाना एक आसान काम नहीं था और निर्माताओं और नितिन ने एनडी स्टूडियो में पौरशपुर साम्राज्य की भव्यता बनाने के लिए बहुत काम किया है। इस बीटीएस वीडियो में, कलात्मक प्रतिभा को हम देख सकते हैं कि उन्होंने और उनके क्रू ने दर्शकों के लिए एक महान शानदार दृश्य बनाने के लिए कितनी मेहनत की है  ऐसा ओटीटी स्पेस में  पहले नहीं देखा गया है !

पौरशपुर एक ऐसी जगह है जहां सब कुछ सुंदर, कलात्मक और रीगल दिखता है। विषय और पात्रों के लक्षणों को ध्यान में रखते हुए, सब कुछ खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। बढ़ते हुए सालो में, जब मैंने शीशमहल का दृश्य देखा, तो मैं इससे मंत्रमुग्ध हो गया और मैंने हमेशा कला निर्देशक के रूप में ऐसा कुछ बनाने का सपना देखा था। पौरशपुर ने मुझे वह अवसर दिया। मैंने शीश महल को एक करोड़ से अधिक कांच के टुकड़ों से बनाया। इस शीश महल को बनाने में 250 लोगों के दल को लगभग 6 महीने लगे। हमने विभिन्न कैमरा एंगल्स पर काम किया है और बहुत प्रयोग किया है कि आखिरकार लाइट व्यवस्था के मामले में यह कैसे दिखेगा, अभिनेता उन फ्रेमों में कैसे दिखेंगे, ”

उन्होंने कहा कि निर्माताओं से जो संक्षिप्त जानकारी मिली वह एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए थी जिसे कलात्मक और अंतरराष्ट्रीय मानकों पर ध्यान देना चाहिए। यह देखते हुए, हमने शो के लुक पर बड़े पैमाने पर काम किया है और छोटे छोटे विवरणों पर ध्यान दिया है, “नितिन का कहना है। शचींद्र वत्स द्वारा निर्देशित, 29 दिसंबर को ALTBALAJI और ZEE5 पर एक असाधारण साम्राज्य की महाकाव्य कहानी देखें!

: Chandan

PorshapurALTBalajiZEE5Nitin Desaiपौरशपुर

loading...