main page

बासु चटर्जी को अंतिम विदाई देने पहुंचे अशोक पंडित,तूफान के बाद पसरे सन्नाटे में बड़ी खामोशी से अलविदा कह गया फिल्ममेकर

05 June, 2020 08:08:58 AM

फेमस फिल्ममेकर बासु चटर्जी का वीरवार सुबह 8.30 बजे मुंबई के एक हाॅस्पिटल में निधन हो गया। उन्होंने 90 की उम्र में अंतिम सांस ली। बासु अपने पीछे ढेरों सदाबहार फिल्मों को छोड़ गए है। बासु की फिल्में आज भी फैंस के दिलों में ताजा हैं। बासु के निधन की जानकारी इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा- उन्होंने सुबह नींद में ही अंतिम सांस ली।

मुंबई: फेमस फिल्ममेकर बासु चटर्जी का वीरवार सुबह 8.30 बजे मुंबई के एक हाॅस्पिटल में निधन हो गया। उन्होंने 90 की उम्र में अंतिम सांस ली। बासु अपने पीछे ढेरों सदाबहार फिल्मों को छोड़ गए है। बासु की फिल्में आज भी फैंस के दिलों में ताजा हैं। बासु के निधन की जानकारी इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा- उन्होंने सुबह नींद में ही अंतिम सांस ली।

Bollywood Tadka

यह फिल्म उद्योग के लिए भारी क्षति है। बासु चटर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिनेमा जगत के तमाम दिग्गज फिल्मकारों और सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए शोक व्यक्त किया। बासु दा का अंतिम संस्कार दोपहर में सांताक्रूज श्मशान घाट में हुआ।

Bollywood Tadka

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लाॅकडाउन है और निसर्ग तूफान के कारण बारिश हो रही है। इस कारण IFTDA के अशोक पंडित और संदीप सिकंद ही पहुंच सके। परिवार के सदस्यों में पिंटू गुहा मौजूद रहे। अंतिम संस्कार के दौरान सिर्फ परिवार के ही करीब 10 लोग मौजूद थे। इनमें से उनकी बेटी और दामाद भी शामिल हैं। 

Bollywood Tadka

बता दें कि हिंदी सिनेमा में बासु चटर्जी के अद्वितीय काम के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने 'पिया का घर', 'उस पार', 'चितचोर, स्वामी', 'खट्टा मीठा', 'प्रियतमा', 'चक्रव्यूह', 'जीना यहां', 'बातों बातों में', 'अपने प्यारे', 'शौकीन' और 'सफेद झूठ' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।

Bollywood Tadka

इसके अलावा बासु चटर्जी 80 के दशक में टीवी पर सीरियल 'रजनी' के साथ क्रांति लेकर आए थे। उन्होंने भारतीय टेलीविजन को उसकी पहली गृहणी दी थी।

Bollywood Tadka

ये शो 1985 में आया था। इसके अलावा बासु ने भारतीय टीवी को पहला 'बिना टोपी वाला जासूस' भी दिया था। ये सीरियल था 1993 में आया। इस सीरियल में रजित कपूर ने ब्योमकेश का किरदार निभाया था।


Ashoke panditattendveteran filmmakerbasu chatterjeelast ritesRIPfuneral PicturesBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...