main page

वाजपेयी जी द्वारा लिखी कविता पर बनी वीडियो में शाहरुख ने किया था काम, देखें वीडियो

Updated 17 August, 2018 01:21:28 PM

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है। पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। देश के बड़े राजनेताओं से लेकर फिल्मी दुनिया तक के सभी बड़े सितारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

मुंबई: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है। पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। देश के बड़े राजनेताओं से लेकर फिल्मी दुनिया तक के सभी बड़े सितारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अटल बिहारी वाजपेयी ने कई कविताएं लिखी थीं और उनकी कविताओं ने देश में नई ऊर्जा का संचार किया था। पूर्व प्रधानमंत्री की कविताएं- हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा, मौत से ठन गई और दूध में दरार पड़ गई खासी लोकप्रिय हुईं। अटल बिहारी वाजपेयी की लिखी कविता पर एक वीडियो एलबम भी बनाया गया था। खुद पूर्व प्रधानमंत्री ने भी इस वीडियो के लिए शूट किया था। उनकी लिखी कविता, ‘क्या खोया क्या पाया’ पर शाहरुख खान ने भी काम किया था।

 

 

इस वीडियो अलबम के लिए अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी थी और इसे दिग्गज गजल गायक जगजीत सिंह ने अपने संगीत और मखमली आवाज में गुनगुनाया था। इतना ही नहीं, इस म्यूजिक वीडियो को खुद  फिल्मकार यश राज चोपड़ा ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था। वाजपेयी ने एक बार कहा था-‘किसी दिन आप एक्स पीएमबन सकते हैं लेकिन पूर्व कवि कभी नहीं बन सकते।’

: Neha

atal bihari vajpayeepoemshah rukh khanworkedalbumkya khoya kya paaya

loading...