main page

मोतीचूर चकनाचूर में अथिया शेट्टी के बुंदेलखंडी एडवेंचर से दर्शक भी हैरान

Updated 06 November, 2019 02:55:38 PM

जब से फिल्म मोतीचूर चकनाचूर का ट्रेलर लॉन्च किया गया, तब से इसे काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया और सफलता हासिल हुई है। दिलचस्प बात यह है कि पहली बार नवाज और अथिया की एक साथ काम करने की असंभव जोड़ी को देखते हुए दर्शकों और  फिल्म इंडस्ट्री में  के बीच एक उपन्यास का कथानक बढ़ गया है।

नई दिल्ली। जब से फिल्म मोतीचूर चकनाचूर का ट्रेलर लॉन्च किया गया, तब से इसे काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया और सफलता हासिल हुई है। दिलचस्प बात यह है कि पहली बार नवाज और अथिया की एक साथ काम करने की असंभव जोड़ी को देखते हुए दर्शकों और  फिल्म इंडस्ट्री में  के बीच एक उपन्यास का कथानक बढ़ गया है।

दूसरी चीज, जिसने सभी को अपनी और आकर्षित किया वह है ट्रेलर में दोनों एक्टर और एक्ट्रेस द्वारा बोली गई सटिक बुंदेलखंडी। फिल्म का सेट भोपाल में लगा हुआ है। फिल्म एनी (अथिया का किरदार ) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने लिए लगातार एक एनआरआई दूल्हे की तलाश में है और पुष्पेंद्र (नवाज का किरदार) जो कि 36 की उम्र पार कर चुका है और किसी भी ऐसी लड़की से शादी करना चाहता है जो उससे शादी करने के लिए तैयार हो जाए, जहां पर यह फिल्म शूट की जा रही है उस राज्य का फ्लेवर लाने के लिए निर्माताओं ने वहां कि बुंदेलखंडी भाषा में संवादों को शामिल करने का फैसला किया, जो मध्य प्रदेश में मुख्य स्थानीय भाषा है।

हमने अभी तक नवाज को विभिन्न फिल्मों में कई तरह की स्थानीय बोलियाँ काफी सही तरीके से  बोलते देखा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अथिया किस तरह इस बोली को बोलती है।

 

यह पहली फिल्म है, जिसमें अथिया एक छोटे शहर की शक्तिशाली लड़की के किरदार में नजर आएंगी, जहां वह पूरी तरह से एक अलग भाषा में बात कर रही होगी. बुंदेलखंडी सीखने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, अथिया कहती हैं, " मैंने इस लहजे और बोली को फिल्मों में संक्षेप में सुना था। मैं इस बात को स्वीकार करती हूँ कि इस बोली को-भाषा को शुरू में सीखना और नियमित बोलचाल की भाषा में लाना इतना आसान नहीं था। अथिया ने आगे कहा "मैंने वर्कशॉप किया और शूटिंग शुरू करने से पहले, अपने लेखक, मेघव्रत सिंह गुर्जर के साथ किरदार के लिए कुछ हफ्तों तक बोली पर काम किया। मुझे यह चुनौतीपूर्ण लग रहा था, लेकिन इसे अच्छी तरह से पूरा करने में मदद मिली. इससे हमें अपनी फिल्म के लिए सही गहराई बनाने में मदद मिली।

: Chandan

ATHIYA SHETTYNAWAZUDDIN SIDDIQUIMOTICHOOR CHAKNACHOORFILMY DUNIYABOLLYWOODफिल्मी दुनिया

loading...