main page

ऐश्वर्या-सुष्मिता की इन तस्वीरों से नजरें हटाना मुश्किल, Pictures में देखें 'मिस वर्ल्ड' और 'मिस यूनिवर्स' की खास बाॅन्डिंग

29 May, 2020 02:09:44 PM

भारत की महिलाओं ने अपनी खूबसूरती और समझदारी से पूरे विश्व में देश का नाम रोशन किया। मिस यूनिवर्स से लेकर मिस वर्ल्ड तक सभी खिताबों पर भारतीय सुंदरियों का कब्जा है। 1994 में हुए मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड के खिताब पर इंडिया का ही कब्जा रहा। 21 May 1994 को एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 19 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। वहीं 19 नवंबर 1994 को ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

मुंबई: भारत की महिलाओं ने अपनी खूबसूरती और समझदारी से पूरे विश्व में देश का नाम रोशन किया। मिस यूनिवर्स से लेकर मिस वर्ल्ड तक सभी खिताबों पर भारतीय सुंदरियों का कब्जा है। 1994 में हुए मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड के खिताब पर इंडिया का ही कब्जा रहा। 21 May 1994 को एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 19 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। वहीं 19 नवंबर 1994 को ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

Bollywood Tadka

उस वक्त ऐश्वर्या की उम्र 21 साल थी। ये दूसरी बार था जब कोई भारतीय सुंदरी मिस वर्ल्ड बनी थी। ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन ने इस लुक से सबका दिल चुरा लिया था।

Bollywood Tadka

सोशल मीडिया पर एक बार फिर दोनों की पुरानी तस्वीरें वायरल हो रही हैं और फैंस को तस्वीरें काफी पसंद आ रही हैं। एक तस्वीर में सुष्मिता और ऐश्वर्या मिस इंडिया की बाकी विनिंग माॅडल के साथ पोज दे रही हैं। 

Bollywood Tadka

मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्वर्या के सामने सुष्मिता सेन 

बता दें कि 86 देशों की सुंदरियों ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लिया था। मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्वर्या के सामने सुष्मिता सेन थीं। मिस इंडिया प्रतियोगिता के आखिरी चरण तक सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच टाई हो गया था। जज ने दोनों को ही 9.33 नंबर दिए थे।

Bollywood Tadka

इसके बाद ये तय हुआ कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा जो इसका अच्छा जवाब देगा, वो मिस इंडिया का खिताब जीत जाएगा। इसी के साथ सुष्मिता सेन विजई होकर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में गई थीं। वहीं दूसरे नंबर पर आने के चलते ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में गई थीं। 

Bollywood Tadka
बता दें कि मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद दोनों ही हसीनाओं ने बाॅलीवुड में एंट्री की। उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों का दिल जीता। ऐश्वर्या ने पहले तमिल फिल्म 'इरूवर' से करियर की शुरुआत की। ऐश की पहली बाॅलीवुड फिल्म 'और प्यार हो गया' थी। वहीं सुष्मिता सेन ने वर्ष 1996 में दस्तक से डेब्यू किया था। 


beauty queensaishwarya rai bachchansushmita senthrowback picturesMiss UniverseMiss worldBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...