main page

लल्ली के नाम से फेमस हुई भारती एक शो के लेती हैं लाखों रुपए,कभी फीस भरने के नहीं थे पैसे

Updated 03 July, 2019 09:28:27 AM

काॅमेडियन भारती सिंह को आज अपना 33वां बर्थे सेलिब्रेट कर रही हैं। भारती ने अपनी काॅमेडी से भारती ने लोगों को दिलों में एक ऐसी जगह बना ली है कि बच्चा-बच्चा उन्हें जानता है। उनका लल्ली किरदार आझ भी लोगों के बीच काफी फेमस है। उन्होंने अपने करियर में बहुत सफलता हासिल की है, लेकिन उनका यह सफर कोई आसान नहीं था।  कई मुश्किलों से गुजरकर और सालों मेहनत के बाद भारती को यह मुकाम मिला है।

मुंबई: काॅमेडियन भारती सिंह को आज अपना 33वां बर्थे सेलिब्रेट कर रही हैं। भारती ने अपनी काॅमेडी से भारती ने लोगों को दिलों में एक ऐसी जगह बना ली है कि बच्चा-बच्चा उन्हें जानता है। उनका लल्ली किरदार आज भी लोगों के बीच काफी फेमस है। उन्होंने अपने करियर में बहुत सफलता हासिल की है, लेकिन उनका यह सफर कोई आसान नहीं था।  

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

कई मुश्किलों से गुजरकर और सालों मेहनत के बाद भारती को यह मुकाम मिला है। पंजाब के अमृतसर शहर में 1986 में जन्मी भारती ने इतिहास में एमए की डिग्री हासिल की है। कॉलेज के दिनों में वह शूटिंग और तीरंदाजी की खिलाड़ी थीं, उन्होंने शूटिंग में कई मेडल अपने नाम किए हैं। आर्थिक तंगी ने उनके सामने कई मुश्किलें खड़ी की लेकिन लेकिन भारती ने अपनी जिंदगी में हार नहीं मानी आज वो हर घर में जानी जाती हैं, आज उनके बर्थ-डे पर जानें उनके करियर और निजी जिंदगी के बारे में....

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

कॉलेज की फीस भरने के लिए नहीं थे पैसे

एक इंटरव्यू में भारती ने कहा था कि वह पिस्टल शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। वह राइफल शूटर बनना चाहती थी। कॉलेज के दिनों में उन्होंने नेशनल और स्टेट लेवल के कॉम्पिटीशन में पंजाब को रिप्रेजेंट किया है। लेकिन बाद में उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। उन्होंने पिस्टल शूटिंग छोड़ दी, क्योंकि फैमिली उनका ट्रेनिंग का खर्च नहीं उठा सकती थी। भारती ने कहा कि उन्होंने वह समय भी देखा है, जब उनके पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं होते थे। हालांकि, उन्होंने पंजाब के लिए कई मेडल जीते, जिनकी वजह से उनकी एजुकेशन फ्री हुई।

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से शुरु हुआ भारती का सफर

भारती ने साल 2005 में शुरू हुए 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में हिस्सा लिया। इस शो के  चौथे सीजन में भारती ने अपना नाम दर्ज करवाया था। यहीं से उनको और उनके एक स्पेशल किरदार को नया नाम मिला, भारती पहली महिला कॉमेडियन थी जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी। इसके बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारती ने उसके बाद कई सारे कॉमेडी शो किये जहां उन्हें कई सफलताएं मिली।

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

 

लाखों में कमाती हैं भारती

भारती ने अपना नाम कॉमेडी में बनाया है, ऐसे में वो शो के लिए मोटी फीस लेती हैं। खबरों के भारती एक शो के करीब 25 से 30 लाख रुपये लेती हैं। साथ ही लाइव इंवेट में आने के लिए करीब 15 लाख तक चार्ज करती हैं।

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

 

लग्जरी लाइफ 

भारती को कारों का काफी शौक है। उनके पास  लग्जरी कार ऑडी क्यू-5 (Audi Q-5) है, जिसकी कीमत करीब 47.17 से 60.52 लाख के बीच है। इसके साथ ही उन्होंने खुद को एक नई मर्सडीज बेंज GL 350 तोहफे के तौर पर दी है, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है।

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

 

शादी

कॉमेडियन भारती ने अपने ही दोस्त और कॉमेडी क्लासिज और कॉमेडी सर्कस के लेखक हर्ष लिम्बाचिया के साथ 3 दिसंबर 2017 में गोवा में शादी की है। दोनों साल 2014 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और कॉमेडी सर्कस के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी। 

 

Bollywood Tadka,भारती सिंह इमेज,भारती सिंह फोटो,भारती सिंह पिक्चर

कई फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

भारती कई पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। भारती 'एक नूर','मुंडिया तो बचके रहीं', ' जट्ट एंड जूलियट 2' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा भीरती हिन्दी फिल्मों में भी नजर आईं हैं। फिल्मों के अलावा भारती कई रियालिटी शो भी किए हैं जैसे 'झलक दिखला जा', 'नच बलिए' और 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी'। भारती इन दिनों कलर्स के शो 'खतरा-खतरा-खतरा' में नजर आ रही हैं। भारती कपिल शर्मा के शो में भी हैं। 


  
 

: Smita Sharma

bharti singhbirthday speciallove lifecareerBollywoodBollywood News and GossipLatest Television Hindi NewsTV Celebs Actors Gossip NewsHindi TV Entertainment NewsTV Reality shows Updates

loading...