main page

छोटी उम्र में पिता को खो देने से भूमि को करना पड़ा था काफी संघर्ष, आउटसाइडर होने के बावजूद भी इंडस्ट्री में कमाया नाम

18 July, 2020 02:17:17 PM

''दम लगा के हईशा'' एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का आज जन्मदिन है। 18 जुलाई को एक्ट्रेस अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने एक आउटसाइडर होने के बाद भी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है और लोगों के दिलों को जीता है। एक्ट्रेस का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन हैं, उतना ही उन्हें पहचान बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा

बॉलीवुड तड़का टीम.  'दम लगा के हईशा' एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का आज जन्मदिन है। 18 जुलाई को एक्ट्रेस अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने एक आउटसाइडर होने के बाद भी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है और लोगों के दिलों को जीता है। एक्ट्रेस का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन हैं, उतना ही उन्हें पहचान बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। तो जानते हैं एक आउटसाइडर होने के बावजूद भी भूमि के एक्ट्रेस बनने की कहानी...

Bollywood Tadka


भूमि पेडनेकर का जन्म मुंबई में 18 जुलाई, 1989 को हुआ था। सिर्फ 18 साल की उम्र में ही भूमि के सिर पर से पिता का साया उठ गया था। उनके पिता के कैंसर के चलते निधन हो गया था।

Bollywood Tadka

पिता के जाने के बाद भूमि और उनके परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था। पिता के बाद उनकी मां ने उन्हें अकेले किस तरह संभाला, ये भूमि से अच्छा कोई नहीं जान सकता।

Bollywood Tadka


पिता के निधन के बाद उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। छोटी उम्र में ही भूमि पर परिवार को संभालने का बोझ आन पड़ा था। उन्हें ने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। 

Bollywood Tadka

भूमि ने यश राज फिल्म्स में 6 साल तक बतौर असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर काम किया और इसी यहीं से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

Bollywood Tadka

साल 2015 में भूमि को पहली फिल्म दम लगाके हईशा में ब्रेक मिला। इस फिल्म में भूमि संध्या नाम की एक मोटी लड़की के किरदार में नजर आईं। इस फिल्म के लिए भूमि ने अपना 27 किलो वजन बढ़ाया था। ये फिल्म पर्दे पर काफी हिट हुई थी। 

Bollywood Tadka


इसके बाद एक्ट्रे टॉयलेट एक प्रेम कथा, शुभ मंगल सावधान, पति पत्नी और वो, बाला, सांड की आंख और  शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी बेहतरीन फिल्में में नजर आईं। इन फिल्मों में एक्ट्रेस के किरदार को खूब पसंद किया गया और एक्ट्रेस ने फैंस के दिलों में खास जगह भी बनाई। फिल्मी दुनिया के अलावा एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और देश में जागरूकता फैलाने संबंधी कई वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं।

 

 


bhumi pednekarbirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...