main page

रेप सीन शूट करते वक्त राज बब्बर के छूट गए थे पसीने, एक्ट्रेस ने कराई थी रिहर्सल

Updated 22 June, 2018 04:10:55 PM

बाॅलीवुड एक्टर राज बब्बर आज 65 साल के हो गए हैं। राज का जन्म 23 जून 1952 को आगरा में हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वो अक्सर स्टेज शोज में परफॉर्म करते रहते थे।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर राज बब्बर आज 65 साल के हो गए हैं। राज का जन्म 23 जून 1952 को आगरा में हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वो अक्सर स्टेज शोज में परफॉर्म करते रहते थे। 80 के दशक में राज बॉलीवुड का एक चमकता सितारा थे, जिसकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां दीवानी रहती थी। राज ने कई फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही वह एक पाॅपुलर राजनेता भी हैं। आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी लाइफ जुड़े किस्से के बारे में बताने जा रहे हें।

 

Bollywood Tadka

 

राज बब्बर ने अपनी जिंदगी में 150 से ज्यादा फिल्मोंं में काम किया है। इसके बावजूद भी एक बार वह एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी नर्वस थे। फिल्म 'इंसाफ का तराजू' की शूटिंग के वक्त ऐसा हुआ था जब राज काफी डर गए थे। दरअसल, उस समय राज को हिंदी सिनेमा में आए कुछ साल ही हुए थे।

 

Bollywood Tadka

 

 

इस फिल्म में राज को उस दौर की बड़ी अदाकारा जीनत अमान के साथ रेप सीन करना था। राज इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वह नए हैं और जीनत अमान इतनी बड़ी हीरोइन हैं। राज को डर था कि करियर की शुरुआत में ही ऐसा सीन करने से उनकी छवि खराब हो जाएगी। इस फिल्म में जीनत के साथ शूट करते हुए राज पसीना-पसीना हो गए थे।

 

Bollywood Tadka

 

वहीं जब जीनत को इस बात का पता चला तब उन्होंने कई बार सीन का रिहर्सल किया। आखिरकार रेप सीन का शूट शुरू हुआ और सीन के मुताबिक, राज ने जीनत अमान के साथ खूब हाथापाई और मारपीट की। इस सीन के दौरान जीनत ने उफ्फ तक नहीं की, जबकि राज बब्बर का कलेजा मुंह को आ गया था।

 

Bollywood Tadka

 

इस रेप सीन की वजह से राज को खूब सुर्खियां मिलीं। इस फिल्म के बाद वह रातोंरात स्टार बन गए। उनके इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नॉमिनेशन भी मिला था।

 

Bollywood Tadka

 

एक इंटरव्यू में राज ने कहा था कि निगेटिव किरदार की वजह से 'इंसाफ का तराजू' में मैं रोल करने को कोई तैयार नहीं था। ऐसे रोल से एक्टर की इमेज खराब होती है लेकिन जब चोपड़ा साहब ने कहा कि आपको करना है तो मेरी खुशी का ठिकाना न रहा। मैं थिएटर का आदमी हूं, थिएटर में हम लोग वह रोल करते थे जो सेंट्रल रोल होता है। 

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि राज ने 38 साल के करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। जिसमें निकाह ,सौ दिन सास के, इंसाफ का तराजू, उमराव जान और दौलत फिल्में शामिल हैं। फिल्मों के अलावा उन्होंने टेलीविजन में भी काम किया है। उन्होंने टीवी सीरियल 'महाभारत' में भरत का किरदार निभाया था। 


 

:

Raj BabbarBirthday special

loading...