main page

61 की हुई सिंगर कविता कृष्णमूर्ति, हेमा मालिनी की मां से मुलाकात ने बदल दी थी लाइफ

25 January, 2020 03:16:42 PM

मशहूर प्लेबैक सिंगर कविता कृष्णमूर्ति का आज 61वां जन्मदिन हैं। कविता का जन्म 25 जनवरी 1958 को दिल्ली में हुआ था।

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर प्लेबैक सिंगर कविता कृष्णमूर्ति का आज 61वां जन्मदिन हैं। कविता का जन्म 25 जनवरी 1958 को दिल्ली में हुआ था।  800 से अधिक फिल्मों में काम करने वाली कविता ने अपना सबसे पहला गीत बंगाली में रिकॉर्ड किया और उसी समय से उन्होंने एक डबिंग कलाकार के रूप में काम शुरू कर दिया था।  

Bollywood Tadka

कविता कृष्णमूर्ति जब सेंट जेवियर कॉलेज, मुंबई में पढ़ाई कर रही थी , तभी उन्हें अपने पहले बंगाली सॉन्ग में लता मंगेश्कर के साथ मंच शेयर करने का मौका मिला। कविता पढ़ाई के दौरान कालेज के बैंड सेंट जेवियर म्यूजिक ग्रुप के साथ जुड़ी रही। इसी दौरान उन्हें मशहूर सिंगर हेमंत कुमार की बेटी रितु ने सुना और फिर उनकी मुलाकात पिता से कराई।

Bollywood Tadka

इसके बाद हेमंत कुमार, कविता कृष्णमूर्ति को अपने साथ लाइव परफार्मेंस में लेकर जाने लगे। इसी दौरान उन्हें प्लेबैक सिंगर मन्ना डे ने सुना और जिंगल गाने का मौक दिया। इसके बाद कविता की मुलाकात एक दिन हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती से हुई और उन्होंने कविता की मुलाकात 1976 में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल से कराई और इस मुलाकात ने उनकी लाइफ बदल दी। वह बॉलीवुड की मशहूर सिंगर बन गईं। 

Bollywood Tadka


Playback singingKavita Krishnamurthyhema maliniKavita Krishnamurthy imagesfilm historyBollywood khabarBollywood updatesEntertainment news
loading...