main page

बाॅलीवुड के एेसे 10 एर्क्टस जो फिट रहने के लिए करते है कड़ी मेहनत, जानिए इनका फिटनैस मंत्रा

Updated 25 April, 2018 02:27:01 PM

बाॅलीवुड एर्क्टस अपनी फिटनैस को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। सर्टास खुद को फिट रखने के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं। कई सितारे एेसे भी हैं जो फिल्मों में अपने स्टंट खुद करते हैं। सर्टास के फैन्स को उनके फिटनैस मंत्रा के बारे में जानने की हमेशा उत्सुकता रहती हैं। आज हम आपको वो टाॅप 10 एर्क्टस का फिट

मुंबई: बाॅलीवुड एर्क्टस अपनी फिटनैस को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। सर्टास खुद को फिट रखने के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं। कई सितारे एेसे भी हैं जो फिल्मों में अपने स्टंट खुद करते हैं। सर्टास के फैन्स को उनके फिटनैस मंत्रा के बारे में जानने की हमेशा उत्सुकता रहती हैं। आज हम आपको वो टाॅप 10 एर्क्टस का फिटनैस मंत्रा बताने जा रहे हैं, जो हमेशा फिट रहते हैं। 

 

Bollywood Tadka


1. अक्षय कुमार

एक्टर अक्षय कुमार बाॅलीवुड के एक एेसे एक्टर हैं जो अपनी फिल्मों में स्टंट खुद करते हैं। इन्हें इंडस्ट्री में सबसे पंक्चुअल माना जाता है। अक्षय अपनी फिटनैस को लेकर काफी अनुशासन में रहते हैं। वह अपनी बोरीयत को दूर करने के लिए कई एक्सरसाइज करते हैं। वह योगा, मैडीटेशन और एक स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो करते हैे। 

 

Bollywood Tadka


2. टाइगर श्राफ 

टाइगर अपने आप को फिट रखने के लिए जिमनास्टिक, वेट ट्रेनिंग और मार्शल आर्ट करते हैं। इतना ही नहीं टाइगर की बाॅडी बाॅलीवुड में सबसे बेस्ट बाॅडी मानी जाती है। वह अपने काम को लेकर काफी एक्साटिड रहते हैं।

 

Bollywood Tadka

 

3. रणवीर सिंह 

रणवीर अपने आप को फिट रखने के लिए जंक फूड हमेशा अवाॅइड करते हैं। वह अपने वर्कआउट के साथ कभी कॉम्प्रोमाइज नहीं करते। रणवीर जिम में हर रोज़ तीन घंटे वर्कआउट करते हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

4. विदयुत जसवाल 

विदयुत अपनी डाइट में प्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट और फैट लेते हैं। उनका मानना है 6 पैक बनाने से ज्यादा ज़रूरी बाॅडी को हैल्दी और फिट रखना है।

 

Bollywood Tadka

 

5. सोनू सूद

बाॅलीवुड में आने से पहले ही सोनू खुद को फिट रखने के लिए अखाड़े में जाते थे। अपने आपको शारीरिक तौर पर फिट रखने के लिए सोनू एक स्ट्रिक्ट रूटीन को फॉलो करते हैं। इसके इलावा वह स्ट्रिक्ट डाइट भी लेते हैं।

 

Bollywood Tadka


 6. अजय देवगन 

अजय अपनी फिल्मों में स्टंट खुद करते हैं। अजय एक एेसे एक्टर हैं जो शब्दों से ज़्यादा आंखों से बातें करते हैं। वह स्ट्रिक्ट वर्कआउट और डाइट को फॉलो करते हैं लेकिन वह अपनी डाइट में आॅरगैनिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं।

 

Bollywood Tadka


7. सलमान खान 

सलमान खान की इमेज बॉलीवुड में एक बॉडी बिल्डर की बनी हुई हैं। वहीं वह फिल्मों में शर्टलैस होने को लेकर भी काफी फेमस हैं। सलमान खुद को फिट रखने के लिए स्ट्रिक्ट प्रोटीन डाइट और वर्कआउट रूटीन को फॉलो करते हैं। इसके इलावा वह सभी शूगर वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

8. ऋितिक रोशन 

ऋितिक की बाॅडी उन्हें एक प्रफेक्ट एक्शन स्टार बनाती है। ऋितिक को अपने फेवरेट खाने और मिठाई को छोड़ना बिल्कुल पसंद नहीं हैं, जैसे आइस-क्रीम और चाॅकलेट, लेकिन अपनी बाॅडी को फिट रखने के लिए इन चीज़ो का सेवन नहीं करते। 

 

Bollywood Tadka

 

9. शाहिद कपूर

शाहिद खुद को फिट रखने के लिए कारडियो एक्सरसाइज और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते हैं। इसके इलावा वह स्विमिंग प्रैक्टिस, योगा और मार्शल आर्टस करते हैं। वह जंक फूड को बिल्कुल अवाॅइड करते हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

10. वरूण धवन 

वरूण स्ट्रिक्ट वर्कआउट और डाइट के लिए जाने जाते हैं। इसके इलावा वह अपनी बाॅडी को उस कैरैक्टर में ढाल लेते हैं जैसे कैरैक्टर की फिल्मों में जरूरत होती है।

:

bollywood actorsfitness mantrashahid kapoorakshay kumarvidyut jamwalvarun dhawan

loading...