main page

इस साल बॉक्स ऑफिस पर छाई रहीं ये फिल्में, 100 करोड़ से ऊपर रही कमाई

23 August, 2019 06:25:02 PM

साल की शुरुआत विक्की कौशल (Vicky kaushal) की फिल्म ''उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'' (Uri) के साथ हुई थी जिसने 100 करोड़ क्लब में आसानी से अपनी जगह बनाते हुए भारत में 244 करोड़ का बिजनेस किया था। इसके बाद फरवरी में ''गली बॉय'' (Gully boy) और ''टोटल धमाल'' (Total dhamal) ने टोटल 134 और 150 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

नई दिल्ली। साल की शुरुआत विक्की कौशल (Vicky kaushal) की फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri) के साथ हुई थी जिसने 100 करोड़ क्लब में आसानी से अपनी जगह बनाते हुए भारत में 244 करोड़ का बिजनेस किया था। इसके बाद फरवरी में 'गली बॉय' (Gully boy) और 'टोटल धमाल' (Total dhamal) ने टोटल 134 और 150 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

 

Image result for 100 crore bollywood movies 2019

 

बॉक्स ऑफिस पर छाई रहीं ये तमाम फिल्में 
मार्च के महीने में रिलीज हुई 'केसरी' (Kesari) ने 151 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। वही जून में सलमान खान और कैटरीना कैफ की 'भारत' (Bharat) डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 197 करोड़ रुपए की कमाई करने में सफल रही थी। इसी महीने में रिलीज हुई 'कबीर सिंह' (kabir singh) ने भारत में 331.24 करोड़ रुपये के कॉलेक्शन के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया।

 

100 करोड़ का आकंड़ा कर चुकी हैं पार 
साल के जुलाई महीने में रिलीज हुई 'सुपर 30' (super 30) ने भारत में 150.43 करोड़ रुपये कमाए। जबकि फिल्म अभी भी कुछ सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जा रही है, इसलिए अंतिम कलेक्शन के आंकड़ो में थोड़ी वृद्धि देखी जा सकती है। वहीं इस महीने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुवात हुई है जहां 'मिशन मंगल' (Mission mangal) और 'बाटला हाउस' (Batla house) ने एक ही दिन सिनेमाघरों में दस्तक दी हैं। मिशन मंगल मात्र पांच दिनों में 107.56 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है, वहीं बटला हाउस 54.49 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी है और सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ यह 100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर सकती है।



Image result for 100 crore bollywood movies 2019

 

कुछ फिल्में ऐसी भी थी जो भले ही 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह नहीं बना पाई लेकिन दर्शकों का दिल जीतते हुए वह लगभग उसके आसपास पहुंच गई थी। जबकि अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'दे दे प्यार' (De de pyar) ने 94 करोड़ रुपये कमाए। वही 'लुका चुप्पी' (luka chuppi) 88 करोड़ रुपये और 'बदला' (badla) 87 करोड़ रुपये की कमाई के साथ हिट साबित हुई थी। 
 

दिलचस्प बात यह है कि इस साल की दो सबसे बड़ी हिट, 'उरी' और 'कबीर सिंह' ने किसी सुपरस्टार की मौजूदगी के बिना बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहरा दिया है और एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है।


KABIR SINGH URI BHARAT MISSION MANGAL BATLA HOUSE SHAHID KAPOOR
loading...