main page

कबीर खान की फिल्म '83 में बोमन ईरानी पूर्व क्रिकेट-कमेंटेटर की भूमिका में आएंगे नजर

Updated 27 August, 2019 02:48:45 PM

कबीर खान ने ग्लासगो में 5 जून को ''83'' की शूटिंग शुरू कर दी है। अब, पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क (ammi virk), चिराग पाटिल, जिवा और हार्डी संधू के साथ अभिनेता बोमन ईरानी भी फिल्म के कलाकारों की टुकड़ी में शामिल हो गए हैं।

नई दिल्ली। कबीर खान ने ग्लासगो में 5 जून को '83' की शूटिंग शुरू कर दी है। अब, पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क (ammi virk), चिराग पाटिल, जिवा और हार्डी संधू के साथ अभिनेता बोमन ईरानी भी फिल्म के कलाकारों की टुकड़ी में शामिल हो गए हैं।

फिल्म में महान पूर्व ओपेनिंग बल्लेबाज और विकेट कीपर, फारुख इंजीनियर का किरदार निभा रहे अभिनेता ने अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए साझा किया,"वह 1983 के विश्व कप के दौरान एकमात्र भारतीय कमेंटेटर थे। सह-कमेंटेटर ब्रायन जॉन्सटन के साथ उनकी कहानी मुख्य कथा के समानांतर चलती है।"

 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ऐतिहासिक विश्व कप फाइनल के दौरान, जॉनसन ने इंजीनियर से मजाक में पूछा था कि अगर भारत जीतता है, तो क्या उस समय की प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी भारत में एक पब्लिक हॉलीडे घोषित करेंगी, जिस पर उनके भारतीय समकक्ष ने कहा,"वह इस शो की एक शौकीन श्रोता हैं, और यह सुनने के बाद ही वह पब्लिक हॉलीडे घोषित कर देंगी।" और वास्तव में, इंजीनियर की भविष्यवाणी सही साबित हो गयी।

 

बोमन ईरानी रविवार के दिन लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर टीम में शामिल हो गए है। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,"मैं यहां कुछ दिनों के लिए शूटिंग करूंगा और फिर मुंबई में टीम में शामिल हो जाऊंगा। इस महान किरदार को निभाना एक बेहद सम्मान की बात है।" जब बोमन से पूछा गया कि क्या वे प्रिपरेशन के हिस्से के रूप में इंजीनियर से मिल चुके है तो उन्होंने बताया,"मैं इस साल विश्व कप के दौरान मैनचेस्टर गया था और कुछ दिनों तक उसके साथ रहा।

 

हमने भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी एक साथ देखा। यह इतना असली था जैसे अपने जवानी के हीरो से मिलना। मैं उनके घर पर रुका और भूमिका के लिए उनको समझने की कोशिश करते हुए हमने हँसी-मज़ाक के साथ शानदार वक़्त बिताया। ”

अभिनेता ने इस बारे में भी खुल कर बात की है कि साजिद नाडियाडवाला, रिलायंस एंटरटेनमेंट और मधु मंटेना द्वारा निर्मित फिल्म में उन्हें किस बात ने आकर्षित किया, जिसमें वे कमेंटेटर के बॉक्स से भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आएंगे

: Chandan

Boman IraniRanveer Singh83Farokh Engineerकबीर खान83बोमन ईरानीपूर्व क्रिकेटकमेंटेटर

loading...