main page

20 हजार करोड़ की कमाई के साथ एवेंजर्स एंडगेम बनी दुनिया की नंबर वन, अवतार को दी मात

22 July, 2019 05:01:43 PM

हॉलीवुड फिल्म ''एवेंजर्स एंडगेम'' जब इंडिया में रिलीज हुई तो यह मूवी इसलिए भी सबसे ज्यादा चर्चा में रही क्योंकि इसकी टिकट रेट 2400 रुपए तक चले गए थे और सिनेमाहाल के बाहर ब्लैक में टिकट बेचे जा रहे थे।

बॉलीवुड तड़का टीम.  हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' जब इंडिया में रिलीज हुई तो यह मूवी इसलिए भी सबसे ज्यादा चर्चा में रही क्योंकि इसकी टिकट रेट 2400 रुपए तक चले गए थे और सिनेमाहाल के बाहर ब्लैक में टिकट बेचे जा रहे थे। अब यह फिल्म एक बार फिर पूरी दुनिया में धूम मचाने के बाद सुर्खियों में है। दरअसल,  'एवेंजर्स एंडगेम' ने 9 साल बाद दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' का सिंहासन हिला दिया है। 'एवेंजर्स एंडगेम'  अब दुनिया की हाईएस्ट ग्रोसर फिल्म बन चुकी है। मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स सीरिज की इस आखिरी फिल्म को देखने के लिए पूरी दुनिया में लोग दीवाने हो गए थे। 

Bollywood Tadka

भारत में यह फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही कमाई के मामले में नंबर वन बन गई थी। इसने 2019 की सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए बंपर ओपनिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। पहले दिन ही इस फिल्म ने  बॉक्स ऑफिस पर 53.10 करोड़ रुपए की कमाई की थी और 2019 में इंडिया में सबसे ज्यादा 350 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली फिल्मों में ये सबसे ऊपर है।  

Bollywood Tadka

रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉलीवुड फिल्म अवतार 9 साल से दुनिया की हाईएस्ट ग्रोसर फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा कर लिस्ट में टॉप पर थी। अब मार्वल स्टूडियो की 'एडवेंजर एंडगेम' फिल्म ने अवतार को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर की पोजिशन हासिल कर ली है।

 

Bollywood Tadka

'एडवेंजर एंडगेम' ने कुल 2.97 अरब डॉलर यानी 20, 450 करोड़ रुपए की कमाई करते हुए लिस्ट में पहले नंबर पर छलांग लगा दी है। जबकि 'अवतार' ने वर्ल्डवाइड कुल 2.7897 बिलियन डॉलर यानी 19, 143 करोड़ रुपए की कमाई की थी।


marvel studiosfilm avengers endgamejames cameronsavatarAvengers Endgame Box Office collectionHollywoodavengers endgame star cast
loading...