main page

हर तरफ छाई प्रभास की दोस्त Bujji, कल्कि मूवी के लिए डिजाइन की गईं 12 अलग-अलग गाड़ियां

Updated 23 June, 2024 05:13:49 PM

Bujji इलेक्ट्रिक कार इन दिनों हर तरफ छाई हुई है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है। बुज्जी को महिंद्रा रिसर्च वैली और कोयंबटूर की जयम ऑटोमोटिव्स कंपनी ने मिलकर बनाया है। यह इलेक्ट्रिक कार तमिलनाडु में बनाई गई है। इस कार को बनाने में 7 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। बुज्जी सुपरस्टार प्रभास की फिल्म Kalki 2898 AD के लिए खास तौर पर डिजाइन की गई है। इस फिल्म के लिए 12 अलग-अलग गाड़ियां डिजाइन की गईं हैं, जिनमें से 5 रनिंग कंडीशन में हैं।

मुंबई. Bujji इलेक्ट्रिक कार इन दिनों हर तरफ छाई हुई है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है। बुज्जी को महिंद्रा रिसर्च वैली और कोयंबटूर की जयम ऑटोमोटिव्स कंपनी ने मिलकर बनाया है। यह इलेक्ट्रिक कार तमिलनाडु में बनाई गई है। इस कार को बनाने में 7 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। बुज्जी सुपरस्टार प्रभास की फिल्म Kalki 2898 AD के लिए खास तौर पर डिजाइन की गई है। इस फिल्म के लिए 12 अलग-अलग गाड़ियां डिजाइन की गईं हैं, जिनमें से 5 रनिंग कंडीशन में हैं। ये गाड़ी स्पेशली प्रमोशन के लिए डिजाइन की गई। कल्कि मूवी का 2 पार्ट भी आने वाला है, जिसमें ये गाड़ी दिखाई जाएगी। 1 पार्ट में जो गाड़ी दिखाई गई है वो ऐसी ही एक और गाड़ी है। मतलब दो बुज्जी बनाई गईं हैं। 


फिल्म में बुज्जी की भूमिका

Bollywood Tadka
फिल्म Kalki 2898 AD में बुज्जी प्रभास के कैरेक्टर भैरवा के भरोसेमंद और सबसे अच्छे दोस्त की महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। कीर्ति सुरेश ने बु्ग्गी को अपनी आवाज दी है। यह इलेक्ट्रिक कार फ्यूचरिस्टिक और काफी विशाल है, जो अपने विशाल पहियों के साथ बहुत ही असामान्य दिखती है। ऐसा लगता है जैसे बैटमैन फिल्मों के बैटमोबाइल से प्रेरित हो। वाहन के कॉकपिट पर एक पारदर्शी छतरी है, जो ऐसा लगता है कि लड़ाकू विमानों के डिजाइन से प्रेरणा ली गई है। 


टॉप स्पीड और साइज

Bollywood Tadka
बुज्जी में एक 47 kWh बैटरी पैक है, जो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ मिलकर 126 bhp का पीक पावर और 9,800 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं साइज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 6,075 मिमी, चौड़ाई 3,380 मिमी और ऊंचाई 2,186 मिमी है। जयम ऑटोमोटिव्स ने खुलासा किया है कि वाहन 45 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। साथ ही इस वाहन में बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। इस गाड़ी का वजन 6 टन है। 

Bollywood Tadka
बता दें फिल्म Kalki 2898 AD में प्रभास के अलावा दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।  

Content Editor: Parminder Kaur

Bujji Electric CarBujjiElectric CarAIKalki 2898 ADPrabhasBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...