main page

'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, सैफ के सीन समेत ये डायलॉग किए कट

08 January, 2020 01:14:57 PM

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की मैग्नम ओपस ''तानाजी: द अनसंग वॉरियर'' 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। मराठा साम्राज्य और मुगलों के बीच युद्ध के बैकग्राउंड पर बनी इस फिल्म में अजय देवगन, तानाजी मालुसरे की भूमिका में नजर आएंगे।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की मैग्नम ओपस 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। मराठा साम्राज्य और मुगलों के बीच युद्ध के बैकग्राउंड पर बनी इस फिल्म में अजय देवगन, तानाजी मालुसरे की भूमिका में नजर आएंगे। जो मराठा सेना में सूबेदार थे। हिस्टोरिक फिल्मों को लेकर अक्सर विवाद होते रहे हैं। इसको लेकर सेंसर बोर्ड ने रिलीज से पहले बहुत अधिक सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। इसका खामियाजा फिल्म तानाजी को भी भुगतना पड़ा। दरअसल, सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सीन्स पर कैचीं चला दी है।  

Bollywood Tadka, Tanhaji The Unsung Warrior Images
CBFC ने कई जगहों पर इंस्ट्रक्शन देने के निर्देश भी दिए हैं। जैसे एक इंस्ट्रक्शन में कहा गया है कि फिल्म में मराठा शब्द का अर्थ मराठा समुदाय से नहीं, बल्कि मराठाओं के रूप में छत्रपति शिवाजी महाराज के सैनिकों से है। यह भी साफ़ किया गया है कि 'तानाजी - द अनसंग' वारियर तानाजी मालुसरे के जीवन से इंस्पायर एक काल्पनिक फिल्म है। यह इंस्ट्रक्शन 30 सेकंड तक चलेगा। फ़िल्म में उदयभान को अपनी मां का क़त्ल करते दिखाया गया था। यह सीन भी एडिट कर दिया गया है। एक डायलॉग की डबिंग भी सैफ़ से दोबारा करवाई गयी, ताकि अर्थ का अनर्थ ना हो। 

Bollywood Tadka,  Tanhaji The Unsung Warrior Images
ओम राउत के डायरेक्शन में बनी 'तानाजी - द अनसंग वारियर' में अजय देवगन के साथ काजोल भी हैं, जो सावित्रीबाई की भूमिका निभा रही हैं। शरद केलकर शिवाजी महाराज की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, सैफ इस फिल्म में विलेन बने हैं। 


Ajay DevgnKajolTanhaji The Unsung WarriorCensor BoardBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...