main page

रिलीज से पहले ही विवादों में फंसी फिल्म 'सोनचिड़िया', लोगों ने जताया विरोध

Updated 20 February, 2019 08:17:52 PM

अगले सप्ताह रिलीज होने वाली RSVP की फिल्म ''सोनचिड़िया'' पर काले बादल मंडराते हुए नजर आ रहे है। सोनचिड़िया में 1970 के दशक में स्थापित कहानी देखने मिलेगी जिसमें एक छोटा शहर डकैतों द्वारा शासित और प्रभुत्व नजर...

नई दिल्ली। अगले सप्ताह रिलीज होने वाली RSVP की फिल्म 'सोनचिड़िया' पर काले बादल मंडराते हुए नजर आ रहे है। सोनचिड़िया में 1970 के दशक में स्थापित कहानी देखने मिलेगी जिसमें एक छोटा शहर डकैतों द्वारा शासित और प्रभुत्व नजर आएगा। 

 

इतना ही नहीं, यहाँ सत्ता हासिल करने के लिए कई गिरोह संघर्ष की लड़ाई लड़ते हुए नजर आएंगे। फिल्म के प्रचार के सिले में फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में कुछ वीडियो रिलीज किये थे जिसमें चंबल की बुरी तस्वीर देश के सामने पेश करने की कोशिश की गई है।

 

चंबल शहर को डाकुओं और बंदूकों का शहर बताया गया है और चंबल के निवासी इस बात से खासा नाराज हो गए है। फिल्म के प्रचार प्रसार एवं स्क्रिप्ट में चम्बल टूरिज्म शब्द का इस्तेमाल डकैती, चोरी, अपहरण, बंदूक, हत्या आदि चीजों के तहत प्रदर्शित किया गया है।

 

इस फिल्म के कारण चंबल संभाग की नकारात्मक छवि प्रस्तुत की जा रही है जिससे इस क्षेत्र के रहने वाले लोगों को देश से बाहर एवं देश में व्यापार, शिक्षा, नौकरी करने में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। 

 

फिल्मों के कारण यहां के लोगो को हेय दृष्टि से देखा जाता है और चंबल क्षेत्र के पर्यटन को बड़ा नुकसान होता है। फिल्म के इस तरह के प्रचार से नाराज, चंबल के स्थानीय लोगों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

: Chandan

chambal peoplechambalsonchiriya prmotional videosonchiriya trailersushant singh rajput

loading...