main page

नहीं रहे जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के थीम कंपोजर मोंटी नॉर्मन, 94 की उम्र में ली अंतिम सांस

Updated 12 July, 2022 11:04:12 AM

हॉलीवुड एक्टर जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के थीम को कंपोज करने वाले ब्रिटिश म्यूजिशन मोंटी नॉर्मन का निधन हो गया है। मोंटी ने 94 की उम्र में अंतिम सांस ली। मोंटी के निधन की खबर सुन हर किसी की आंखें नम हो गईं हैं। मोंटी की वेब साइट पर उनके निधन की जानकारी दी गई है।

मुंबई. हॉलीवुड एक्टर जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के थीम को कंपोज करने वाले ब्रिटिश म्यूजिशन मोंटी नॉर्मन का निधन हो गया है। मोंटी ने 94 की उम्र में अंतिम सांस ली। मोंटी के निधन की खबर सुन हर किसी की आंखें नम हो गईं हैं। मोंटी की वेब साइट पर उनके निधन की जानकारी दी गई है। 

Bollywood Tadka
मोंटी की वेबसाइट पर शेयर किए गए स्टेटमेंट में लिखा गया- 'बेहद दुख के साथ हम आपसे यह खबर शेयर कर रहे हैं कि मोंटी नॉर्मन का 11 जुलाई 2022 का बीमारी के बाद निधन हो गया है। मोंटी के निधन की खबर सुन हर कोई दुख जता रहा है।

Bollywood Tadka
बता दें यहूदी परिवार में मोंटी का जन्म लंदन में 1928 में हुआ था। 16 साल की उम्र में पहली बार नॉर्मन ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था। इसके बाद मोंटी ने कॉमेडियन बेनी हिल के बैंड के साथ काम करना शुरू कर दिया। इसके बाद Monty Norman ने ब्रिटिश रॉकर्स क्लिफ रिचर्ड और टॉमी स्टील के लिए गाने लिखना और म्यूजिक देना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रोड्यूसर अलबर्ट ब्रोकोली ने जेम्स बॉन्ड सीरीज की पहली फिल्म 'डॉक्टर नो' का थीम कंपोज करने के लिए मोंटी को हायर किया। यह फिल्म साल 1962 में रिलीज हुई थी। थीम म्यूजिक को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया।  James Bond सीरीज की फिल्मों से मोंटी की पहचान बन गई।

Bollywood Tadka

Content Writer: Parminder Kaur

composerjames bondthememonty normanpasses awayHollywood NewsHollywood News and GossipHollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...