main page

2018: बॉलीवुड की विवादित कहानियां, सलमान गए जेल भाई ने की सट्टेबाज़ी

Updated 25 December, 2018 04:18:22 PM

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई ना कोई सेलेब्स किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है। ऐसे में साल 2018 में कई सेलेब्स ऐसे थे जो कि कॉन्ट्रोवर्सी से भी घिरे। इस साल का अंत होने वाला है और नया साल 2019 आने वाला है। साल 2018 को फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के वक्त हुई कॉन्ट्रोवर्सी तो वहीं MeToo विवाद जैस

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई ना कोई सेलेब्स किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है। ऐसे में साल 2018 में कई सेलेब्स ऐसे थे जो कि कॉन्ट्रोवर्सी से भी घिरे। इस साल का अंत होने वाला है और नया साल 2019 आने वाला है। साल 2018 को फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के वक्त हुई कॉन्ट्रोवर्सी तो वहीं MeToo विवाद जैसे कई कॉन्ट्रोवर्सी के लिए याद किया जाएगा। आज हम आपको साल भर के कुछ ऐसे विवादों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सनसनी मचा दी है। 

Bollywood Tadka

साल की शुरुआत हुई पद्मावत की रिलीज के साथ और इसी के साथ इसकी रिलीज को लेकर खूब हंगामा भी हुआ। वहीं फिल्म में दीपिका की कमर दिखाने और ‘घूमर’ गान पर डांस करने को लेकर विवाद काफी बढ़ गया। इस बीच दीपिका को नाक काटने तक की धमकियां दी जाने लगीं। यह विवाद इतना बढ़ गया कि देश में कई जगह फिल्म को बैन करने के लिए प्रदर्शन किए जाने लगे। आगजनी की गईं, स्कूल बसें तक जला दी गईं। अंत में कुछ बदलावों के बाद और कड़ी सुरक्षा के बीच फिल्म को रिलीज किया गया।

Bollywood Tadka

पूर्व मिस इंड‍िया तनुश्री दत्‍ता काफी साल पहले बॉलीवुड को बाय बोलकर चली गई थीं और 2018 में लौटीं तो #MeToo को लेकर।  नाना पाटेकर पर उनके आरोपों के बाद कई खामोश जुबानों ने चौंका देने वाले खुलासे क‍िए और इंडस्‍ट्री के काले चेहरे को बेनकाब क‍िया। इसके बाद #MeToo को लेकर एक बड़ा नाम आया टीवी के संस्कारी बाबूजी का। एक टीवी स्क्रिप्ट राइटर ने आलोक नाथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने राइटर के साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद और भी कई महिलाएं छेड़छाड़ के मामले सामने लाते हुए आलोक नाथ का नाम लेती नजर आईं। इसके बाद एक-एक करके वरुण ग्रोवर, विवेक अग्निहोत्री, विकास बहल, चेतन भगत, रजत कपूर, कैलाश खैर, गौरांग दोशी, अदिति मित्तल समेत दर्जनभर एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर पर यौन शोषण के आरोप लगे। 

Bollywood Tadka

वहीं बीते जमाने के सुपरहिट एक्‍टर जीतेंद्र के ख‍िलाफ सेक्‍शुअल असॉल्‍ट की श‍िकायत दर्ज होने पर सभी हैरान रह गए। 70 की उम्र पार कर चुके इस एक्‍टर पर उनकी ही कजन ने आरोप लगाया था। 

Bollywood Tadka

बॉलीवुड में वापसी को लेकर प्र‍ियंका चोपड़ा खासी उत्‍साहित थीं और जोर-शोर से सलमान खान के ऑपोज‍िट भारत में उनको साइन क‍िया गया था। लंबे समय के बाद एक्ट्रेस प्रियंका सलमान खान के साथ नजर आने वाली थीं। ऐसे में फैन्स काफी एक्साइटेड थे। लेकिन प्रियंका ने अचानक इस फिल्म से पैर खींच लिया। उनका अचानक ऐसे नाम वापस लेना काफी व‍िवादों में रहा। 

Bollywood Tadka

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' को लेकर आए दिन कोई न कोई नया विवाद सुनने को मिल रहा है. सबसे पहले इस फिल्म को खबर आई कि निर्देशक क्रिश की गैरमौजूदगी में कंगना ने डायरेक्टर की कुर्सी संभल रखी थी। फिल्म में काम कर रहे सोनू सूद ने इल्जाम लगाया कि शूटिंग के दौरान कंगना के बार-बार हस्तक्षेप के चलते वो इस फिल्म से एग्जिट ले रहे हैं। इसके बाद कहा जाने लगा कि इस फिल्म के मेकर्स ने सेट पर काम कर रहे मजदूरों की तनख्वाह नहीं चुकाई जिसके चलते कंगना ने फिल्म की शूटिंग का काम रोक दिया।

Bollywood Tadka

जून 2018 में सलमान खान और उनके परिवार की करारा झटका लगा जब अरबाज खान का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आया। ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज को पूछताछ के लिए बुलाया जहां उन्होंने इस बात को कबूल किया कि उन्होंने कई बार मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी में पैसा लगाया। इसी के साथ ये बात भी सामने आई कि उन्होंने इसमें तकरीबन 2.80 करोड़ रूपए हारे। 

Bollywood Tadka

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इस समय अपनी फिल्म भारत और बिग बॉस को लेकर काफी ज्यादा बिजी चल रहें है। आए दिन सलमान खान को लेकर कई खबरें आती रहतीं है। और ये खबर है इस साल सलमान को जान से मारने की मिली धमकी को लेकर। यूपी के प्रयागराज से एक शख्स शेरा ने सलमान खान के पीए को इस बारे में धमकी दी थी। सूत्रों की माने तो आरोपी ने सलमान खान से काम मांगा और काम ना मिलने के कारण उसने अभिनेता को जान से मारने की धमकी दे डाली।  

Bollywood Tadka

काला हिरण शिकार मामला में तब्बू, सैफ, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया गया था जबकि सलमान खान को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट से सजा का ऐलान होते ही सलमान खान को जेल भेज दिया गया जहां पर उन्हें कुछ घंटे रहना पड़ा था। फिलहाल सलमान खान बेल पर रिहा है और कोर्ट में केस चल रहा है। सलमान खान के अलावा मीका सिंह को भी इस साल जेल की हवा खानी पड़ी।

Bollywood Tadka

दुबई पुलिस ने 6 दिसंबर की शाम को सिंगर मीका सिंह को ब्राजीलियन मॉडल के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया था। मीका पर 17 साल की लड़की को आपत्तिजनक फोटोज भेजने का आरोप है। इस मामले में दुबई पुलिस ने उनपर कार्रवाई की और उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। इसके बाद उन्हें भी बेल मिल गई। 

Bollywood Tadka

साल 2018 में कई फिल्में रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई थी जिसकी वजह यह मुद्दा भी बॉलीवुड में खूब उछला। आमिल खान की फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान”,

Bollywood Tadka

साउथ की सुपरहिट फिल्म “सरकार”, मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की फिल्म “ड्रामा” भी लीक हो गई थी। इन फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने से फिल्मों की कमाई पर बुरा असर पड़ा।


 

: Neha

salman khan hindi newspriyanka chopra hindi newscontroversy of 2108kangana ranaut hindi newsyear ender 2018Bollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...