main page

'रामायण' में 'हनुमान' के किरदार के लिए दारा सिंह ने छोड़ दिया था मांसाहारी खाना, नींद में भी बड़बड़ाते रहते थे डायलॉग्स

Updated 13 July, 2022 11:56:22 AM

टीवी एक्टर और पूर्व रेस्लर दारा सिंह ने 1987 में प्रसारित रामानंद सागर के सीरियल रामायण से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई। सीरियल में दारा सिंह के भगवान हनुमान के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब इस रोल के लिए रामानंद सागर ने दारा को अप्रोच किया तो वह अपने आप में कॉन्फिडेंट नहीं थे। उन्हें नहीं लगता था कि वह हनुमान के रोल के लिए फिट हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी एक्टर और पूर्व रेस्लर दारा सिंह ने 1987 में प्रसारित रामानंद सागर के सीरियल रामायण से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई। सीरियल में दारा सिंह के भगवान हनुमान के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब इस रोल के लिए रामानंद सागर ने दारा को अप्रोच किया तो वह अपने आप में कॉन्फिडेंट नहीं थे। उन्हें नहीं लगता था कि वह हनुमान के रोल के लिए फिट हैं।

Bollywood Tadka

 

एक पुराने इंटरव्यू में दारा सिंह ने बताया था कि जब रामानंद सागर ने मुझे हनुमान जी के रोल के लिए अप्रोच किया तो मेरा कहना था कि सागर साहब, यह मेरी उम्र नहीं है हनुमान का किरदार प्ले करने की। अब मेरा शरीर उतना हेल्थी और सुडौल नहीं है जितना बजरंगबली के लिए होना चाहिए। उन्होंने मुझे कहा, मैं तुम्हारा टेस्ट लूंगा और मुझे पता है कि तुम जरूर अपना बेस्ट दोगे। मैंने वह भूमिका निभाई और यह इतनी बड़ी हिट बन गई। हममें से किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि यह इतना सक्सेसफुल होगा।

Bollywood Tadka


दारा सिहं के बेटे विंदू दारा सिंह ने एक बार बताया था कि उनके पिता हनुमान की भूमिका निभाने के लिए इतने समर्पित थे कि वे नींद में भी उनके डायलॉग्स को बड़बड़ाते रहते थे। साथ ही उन्होंने बताया था कि उनके पिता ने  हनुमान का किरदार निभाने के चलते मांसाहारी खाना भी बंद कर दिया था।
  Bollywood Tadka

 

Content Writer: suman prajapati

Dara Singhstoppedeatingnon-vegetarian foodshootingRamayanBollywood NewsTelevision NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTelevision Celebrity NewsEntertainment

loading...