main page

IVF से मां बनी देबिना ने शेयर की अपनी दर्दनाक जर्नी की सफल स्टोरी, बोलीं- 'मैं कहूँगी अगर आप 20-30 की हैं तो अपने Egg..

Updated 19 May, 2022 03:28:06 PM

एक्टर गुरमीत चौधरी की पत्नी और एक्ट्रेस ने अप्रैल के महीने एक प्यारी सी बेटी लियाना का स्वागत किया। 11 साल बाद बच्ची के पेरेंट्स बनकर कपल बेहद खुश है और इन दिनों अपनी लाडली संग पेरेंटिंग एंजॉय कर रहा है। हालाँकि, प्रेग्नेंसी जर्नी देबिना के लिए इतनी आसान नहीं थी। गर्भ धारण करने के लिए एक्ट्रेस को कई

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर गुरमीत चौधरी की पत्नी और एक्ट्रेस ने अप्रैल के महीने एक प्यारी सी बेटी लियाना का स्वागत किया। 11 साल बाद बच्ची के पेरेंट्स बनकर कपल बेहद खुश है और इन दिनों अपनी लाडली संग पेरेंटिंग एंजॉय कर रहा है। हालाँकि, प्रेग्नेंसी जर्नी देबिना के लिए इतनी आसान नहीं थी। गर्भ धारण करने के लिए एक्ट्रेस को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आखिर उनके घर में भी बच्चे की किलकारी गूंजी। अब हाल ही में देबिना ने कई असफलताओं के बाद अपनी आईवीएफ सफलता की कहानी अपने यू-ट्यूब चैनल पर फैंस के साथ शेयर की है। 

 

अपने पिछले कई वीडियो में देबिना ने बताया था कि कैसे उन्हें कंसीव करने में समस्याएं फेस करनी पड़ी और प्रेग्नेंट होने के लिए ज्योतिष से लेकर एक्यूपंक्चर, कपिंग थेरेपी, फूल चिकित्सा और अंत में आईवीएफ तक कई तरीके अपनाने पड़े।

 


सबसे पहले में मुंबई के सबसे बड़े अस्पताल में गई। जसलोक हॉस्पिटल में मैंने अपना ट्रीटमेंट शुरू करवाया। सबसे  ज्यादा दिक्कत ये हुई कि वह अस्पताल मेरे घर से काफी दूर था। जब आप अपनी यात्रा शुरू करते हैं, तो आपको अक्सर डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता होती है। आपको कई इंजेक्शन लेने की जरूरत है। मेरा बहुत सारा समय ट्रेविलिंग में बीतता था और यह मेरे लिए थका देने वाला था। 

 

एक्ट्रेस ने आगे कहा,“कई बार करियर की वजह से लड़किया अक्सर फैमिली प्लानिंग में देरी कर देती हैं। और भी कई कारण हैं। कई बार हमारा भी परिवार के रास्ते जाने का मन नहीं करता। हमारी सोच बदलती रहती है। कई बार उम्र साथ-साथ होने के बावजूद हमें कंसीव करने में दिक्कत आती है। मेरी सलाह है कि 20-30 के बीच में, अपने अंडे फ्रीज करें। यह पहला काम है जो आपको करना चाहिए। आप बच्चा पैदा करना चाहते हैं या नहीं, अपने अंडे फ्रीज करें। हां कई बार लगता है मुझे बेबी करना ही नहीं है। मुझे भी ऐसा लगता था कि मैं पारिवारिक तरीके से जाना चाहती हूं। लेकिन शादी के बाद जब आप पार्टनर के साथ रहते है तो कुछ समय बाद फैमिली की इच्छा होती है।”


वीडियो में आगे एक्ट्रेस ने मां बनने वाली लड़कियों को अच्छी तरीके से गाइड किया। वहीं एक्ट्रेस की खुद की भी जर्नी काफी लोगों को मोटिवेट करती है।

 

बता दें, काफी मुश्किलों को फेस करने के बाद आखिर देबिना और गुरमीत एक खूबसूरत बच्ची के माता-पिता बन गए हैं, जिसका नाम उन्होंने लियाना रखा है। एक्ट्रेस ने 3 अप्रैल, 2022 को लियाना का घर में स्वागत किया।


Debina BonnerjeesharesIVF JourneyMultiple FailuresBollywood NewsTelevision NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTelevision Celebrity NewsEntertainment
loading...