main page

B'day spcl: पापा के इस सपने को पूरा नहीं कर पाई दीपिका, सुपरहिट फिल्मों से बटोरीं धड़ाधड़ सुर्खियां

05 January, 2020 11:08:27 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बर्थडे के पहले से ही एक्ट्रेस की केक कटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर रात 12 बजे से ही फैंस एक्ट्रेस को बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं। एक्ट्रेस के फैंस उनके बर्थडे पर अपने-अपने अंदाज में उन्हें विश कर रहे हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बर्थडे के पहले से ही एक्ट्रेस की केक कटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर रात 12 बजे से ही फैंस एक्ट्रेस को बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं। एक्ट्रेस के फैंस उनके बर्थडे पर अपने-अपने अंदाज में उन्हें विश कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...

Bollywood Tadka

दीपिका पादुकोण का  जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था। दीपिका के पिता एक फेमस बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके है। अपने पिता की तरह ही दीपिका पादुकोण भी बैंडमिंटन में काफी एक्सपर्ट रही हैं।

Bollywood Tadka

बता दें एक्ट्रेस नेशनल लेवल की बैंडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं। दीपिका के पापा का सपना था कि उनकी बेटी उन्हीं की तरह ही फेमस बैंडमिंटन प्लेयर बनें, लेकिन दीपिका इसमें अपना करियर न बना सकीं। एक्ट्रेस ने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की।

Bollywood Tadka

एक्ट्रेस ने अपनी अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई बैंगलोर के सोफिया हाई स्‍कूल में की। इसके बाद एक्ट्रेस ने अपनी बाकी की पढ़ाई माउंट कैरमल कॉलेज से पूरी की। ग्रेजुएशन की पढ़ाई करते हुए दीपिका ने मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। 

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 2006 में कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' से की थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को बॉलीवुड फिल्मों में ऑफर आने शुरू हो गए। एक्ट्रेस ने पहली हिन्दी फिल्म 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में दीपिका सुपरस्टार शाहरूख खान के साथ नजर आईं। 

Bollywood Tadka
शाहरुख के साथ दीपिका की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर साबित हुई। इस फिल्म में दीपिका को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। फिल्म से सुपरहिट साबित होने के बाद एक्ट्रेस को एक से एक बड़ी फिल्मों के प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका मिला।

Bollywood Tadka

बता दें दीपिका को 'ओम शांति ओम' से पहले 'हैप्पी न्यू ईयर' फिल्म ऑफर हुई थी, लेकिन किसी की वजह से ये फिल्म बन नही पाई और दीपिका ने 'ओम शांति ओम' को ही साइन कर लिया। 

Bollywood Tadka
साल 2008 में दीपिका की बचना ऐ हसीनो फिल्म पर्दे पर रिलीज हुई। इस फिल्म से एक्ट्रेस ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। एक्ट्रेस ने साल 2006 से अपने करियर की शुरूआत कर अभी तक एक से एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। जिसमें से एक हैं 'गोलियों की रासलीला रामलीला', लव आजकल, 'हाउसफुल', 'चांदनी चौक टू चाइना', 'चेन्‍न्‍ई एक्‍सप्रेस' और 'पीकू'। कई फिल्मों में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दीपिका ने फिल्म फेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए। 

Bollywood Tadka
इन दिनों दीपिका अपकमिंग फिल्म 'छपाक' की प्रमोशन में बिजी हैं। एक्ट्रेस की ये फिल्म बहुत जल्द यानी 10 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म में को-स्टार विक्रांत मैसी के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की रियल लाइफ के ऊपर आधारित है। इसके अलावा दीपिका फिल्म '83' के लिए भी चर्चा में हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस पति और एक्टर रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी।

Bollywood Tadka 


 


deepika padukonebirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...