main page

कभी माल्‍या के किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल थीं दीपिका, आज करती है बॉलीवुड पर राज

Updated 04 January, 2019 12:53:56 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण 5 जनवरी को अपना 33 वां बर्थ-डे सेलिब्रेट करेंगी। 5 जनवरी 1986 में डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में जन्मी दीपिका इंडस्ट्री में आने से पहले बैडमिंटन खेला करती थीं। दीपिका उन एक्ट्रेसेस में से एक है, जिसने काफी कम समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बना ली है। वैसे दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत किंगफिशर कैलेंडर से की थी। वहां से फेमस से होने के बाद दीपिका न फिल्मी दूनिया में कदम रखा।

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण 5 जनवरी को अपना 33 वां बर्थ-डे सेलिब्रेट करेंगी। 5 जनवरी 1986 में डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में जन्मी दीपिका इंडस्ट्री में आने से पहले बैडमिंटन खेला करती थीं। दीपिका उन एक्ट्रेसेस में से एक है, जिसने काफी कम समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बना ली है। वैसे दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत किंगफिशर कैलेंडर से की थी। वहां से फेमस से होने के बाद दीपिका न फिल्मी दूनिया में कदम रखा। 

 

Bollywood Tadka


बचपन और परिवार...

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम चाहें टॉप एक्ट्रेस में शुमार है, मगर वो किसी भी फिल्मी परिवार से संबंध नहीं रखती। इसके बावजूद भी दीपिका की एक्टिंग काबिल-ए-तारीफ है। अगर बात करे दीपिका के परिवार की तो उनकी फैमिली में मम्मी-पापा और एक बहन है। पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जोकि एक बैडमिंटन खिलाड़ी है। मां का नाम उज्जला हैं, जो एक ट्रेवल एजेंट हैं, वहीं छोटी बहन अनिषा एक गोल्फर हैं। वहीं दादा रमेश पादुकोण मयसुर बैडमिंटन के सेक्रेटरी रह चुके है। दीपिका समेत परिवार वालो ने अपनी-अपनी फील्ड में काफी नाम कमाया हुआ है। 

 

Bollywood Tadka

 

जब दीपिका 1 साल की थीं तब उनका परिवार कोपनहेगन से बेंगलुरु में शिफ्ट हो गया। दीपिका ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बेंगलुरु सोफिया हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद की पढ़ाई दीपिका ने माउंट कारमेल कॉलेज से पूरी की। इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी से दीपिका ने सोशियोलॉजी में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की। बेंगलुरू में पली-बढ़ी दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है। 

 

Bollywood Tadka


 
मॉडलिंग ....


किंगफिशर कैलेंडर को कभी विजय माल्‍या पब्लिश किया करते थे। किंगफिशर के इसी कैलेंडर से बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उस समय उन्हें किंगफिशर की सबसे हॉट मॉडल कहा जाता था। पहली बार दीपिका ने 2006 में किंगफिशर कैलेंडर के लिए फोटोशूट करवाया था। मॉडलिंग से दीपिका काफी फेमस हो गई और धीरे-धीरे दीपिका को फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए। 

 

Bollywood Tadka


बॉलीवुड में एंट्री...

दीपिका ने मॉडलिंग के बाद एक्टिंग में हाथ अजमाया। उन्होंने सबसे पहले हिमेश रेशमिया की पॉप अल्बम ‘आप का सुरूर’ के गीत ‘नाम है तेरा’ से एक्टिंग की शुरुआत की। उसके बाद दीपिका ने साल 2006 में कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' के जरिए फिल्मों में कदम रखा। 

 

Bollywood Tadka

 

साल 2007 में आईं फिल्म 'ओम शांति ओम' से दीपिका ने बॉलीवुड में एंट्री ली। इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। दीपिका की किस्मत का अंदाजा हम इसी बात से लगा सकते है कि पहली फिल्म में ही वह किंग खान के साथ नजर आई, जोकि हर हसीना का एक बड़ा सपना होता है। इस फिल्म से 
दीपिका की टॉप एक्ट्रेस बन गई और कई अवॉर्ड अपने नाम किए। 

 

Bollywood Tadka


'ओम शांति ओम' के बाद फिल्म 'बचना-ए-हसीनो', 'लव आज कल', 'हाउसफुल', 'परिंदे' में भी दीपिका नजर आईं। साल 2012 में आई फिल्म 'कॉकटेल' ने दीपिका के करियर को रफतार दी। इसके बाद उन्हें कई अवॉर्ड्स कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला। फिर आई फिल्म 'ये जवानी है दीवानी', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'पद्मावत'। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी ताबड़तोड़ कमाई की। साल 2013 में आई फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम लीला' के लिए दीपिका को फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद साल 2015 में आई फिल्म ‘पीकू’ के लिए भी दीपिका के काम को सराहा गया। इसके साथ ही वो बीते साल फिल्म ‘पद्मावत’ में नजर आईं। 

 

Bollywood Tadka


अफेयर...


दीपिका ने अफेयर्स से भी खुब सुर्खियां बटोरी। सूत्रों के मुताबिक, मॉडलिंग के दिनों में निहार पांंड्या, दीपिका पादुकोण के बॉयफ्रेंड थे। 2005 में दोनों की मुलाकात एक एक्टिंग स्कूल में हुई थी। दोनों की दोस्ती जल्दी ही प्यार में बदल गई। 3 साल तक रिलेशन में रहने के बाद दीपिका ने मूव-ऑन करने का फैसला किया और निहार से ब्रेकअप कर लिया। वहीं इसके बाद दीपिका ने विजय माल्‍या के बेटे सिद्धार्थ माल्‍या, रणबीर कपूर और रणवीर सिंह को डेट किया। 

 

Bollywood Tadka


अगर बात करे रणवीर सिंह के साथ अफेयर की तो रणवीर ने दीपिका का तब साथ दिया जब उन्हें एक साथी की सबसे ज्यादा जरुरत थी। दरअसल, रणबीर कपूर संग ब्रेकअप के बाद दीपिका डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। इस बात का खुलासा दीपिका ने करण जौहर के शो में किया था कि वह काफी डिप्रेशन में चली गई थी और उन्हें इससे उभरने के लिए काफी वक्त लगा।

 

Bollywood Tadka

: Konika

deepika padukone hindi newsbirthday speciallife journeyBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...