main page

संजय लीला भंसाली को इंडस्ट्री में पूरे हुए 25 साल, 'बैजू बावरा' से निकलने की खबरों के बीच  दीपिका ने डाॅयरेक्ट के लिए शेयर किया स्पेशल पोस्ट

Updated 09 August, 2021 04:16:51 PM

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने बॉलीवुड में दमदार पहचान बनाई है। आज संजय लीला भंसाली के इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गए हैं। संजय ने कई हिट फिल्में बनाई हैं जिनमें ब्लैक, सांवरिया, पद्मावत, राम लीला, बाजीराव मस्तानी, हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं फिल्म बैजू बावरा से निकलने की खबरों के बीच एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली के 25 साल पूरे पर होने पर स्पेशल पोस्ट शेयर किया है।

मुंबई. फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने बॉलीवुड में दमदार पहचान बनाई है। आज संजय लीला भंसाली के इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गए हैं। संजय ने कई हिट फिल्में बनाई हैं जिनमें ब्लैक, सांवरिया, पद्मावत, राम लीला, बाजीराव मस्तानी, हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं फिल्म बैजू बावरा से निकलने की खबरों के बीच एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली के 25 साल पूरे पर होने पर स्पेशल पोस्ट शेयर किया है। 

Bollywood Tadka
दीपिका ने लिखा- मैंने ओम शांति ओम से बॉलीवुड डेब्यू किया था और उसी समय संजय लीला भंसाली की सावरियां रिलीज हुई थी। उसके बाद साल 2012 में मुझे संजय लीला भंसाली के ऑफिस से कॉल आया था कि वो मुझसे मिलना चाहते हैं लेकिन मेरी तबीयत ठीक नहीं थी। मैंने कहा मैं बेड से उठने की हालात में नहीं हूं। उसके बाद मेरे पास मैसेज आया कि वह मुझसे मिलने के लिए आ रहे हैं और रास्ते में हैं। अपने 25 वर्षों में, उन्होंने 2002 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में देवदास जैसी फिल्म के साथ भारत को सिनेमा के वैश्विक स्तर लाये। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म नॉट इन द इंग्लिश लैंग्वेज के लिए ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स के लिए भी नामांकित किया गया था। हेलेन केलर के जीवन से प्रेरित उनकी बिग बी और रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक, दुनिया भर की फिल्मों में टाइमस की वर्ष 2005 की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों (यूरोप) में पांचवें स्थान पर रही। इतना ही नहीं, उन्होंने कलात्मक सेट, स्वच्छ निर्देशन और विषयगत पृष्ठभूमि पर केंद्रित एक आंदोलन को छेड़कर भारतीय सिनेमा का चेहरा बदल दिया है। 

Bollywood Tadka
बता दें अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा- वास्तव में अविश्वसनीय 25 साल हो गए हैं! मैंने अब तक जितनी भी फिल्में बनाई हैं, उनमें हर पल दिल को छू लेने वाला रहा है – दीवार पर आप जो रंग देखते हैं, गाने, पृष्ठभूमि, हर पोशाक पर हर धागा, हर संवाद, प्रकाश व्यवस्था, हर नक्काशी और वास्तुकला में बहुत कुछ सोचा गया है। इसलिए मैं उन्हें हैंडमेड फिल्में कहना पसंद करता हूं। ये हैंडमेड फिल्मों के पीछे हर उस आदमी के प्रयास के बिना संभव नहीं होती, जिसने अपनी कड़ी मेहनत की है। मैंने इन 25 वर्षों में फिल्में बनाने के हर मिनट का आनंद लिया है… और अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।

Bollywood Tadka

Content Writer: Parminder Kaur

deepika padukonesharesspecial postsanjay leela bhansali25 completesbollywoodBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News

loading...