main page

विवादों में आई 'दीपवीर' की शादी, इटली के होटल में गुरु-मर्यादा की उल्लंघना का आरोप

Updated 16 November, 2018 04:07:26 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं। इस कपल ने कोंकणी रीति-रिवाज और सिंधी रीति-रिवाज से शादी रचाई। ये शादी इस जोड़े ने सात समंदर पार इटली में की। शादी बेहद ही अच्छे तरीके से संपन्न हुई, लेकिन अब शादी को लेकर एक एेसी खबर सामने आई है, जिसे काफी विवाद...

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं। इस कपल ने कोंकणी रीति-रिवाज और सिंधी रीति-रिवाज से शादी रचाई। ये शादी इस जोड़े ने सात समंदर पार इटली में की। शादी बेहद ही अच्छे तरीके से संपन्न हुई, लेकिन अब शादी को लेकर एक एेसी खबर सामने आई है, जिसे लेकर काफी विवाद हो गया है। दरअसल, सिंधी रीति-रिवाज से शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए दीपवीर गुरुद्वारा जाने के बजाए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को इटली के होटल में ही ले आए थे, जिसके कारण वहां के भारतीय सिख समुदाय के प्रधान सुखदेव सिंह कंग और अन्य सिख संगत काफी भड़क गए हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

जानकारी के लिए बता दें कि होटल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को लेकर जाना सख्त मना है। गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस संबंध में खास हिदायतें दी थीं, लेकिन इसके बावजूद भी इटली के गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी गुरु साहिब को होटल में ले गई। वहीं, अब ये भी एक सवाल है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी विदेशी मामले में दखलन्दाजी करेगी या नहीं? और क्या इटली के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को इस बारे में जानकारी थी या नहीं? अगर उनको जानकारी थी तो उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अादेशों की उल्लंघना क्यों की? इस विवाद में जितना दोष दीपवीर का है, उतना ही दोष गुरु ग्रंथ साहिब जी को होटल भेजने वालों का है। 

: Konika

deepveermarriage controversydeepika padukoneranveer singh

loading...